CSC Divyang disabled Registration for free wheelchair Distribution

CSC Divyang disabled Registration for free wheelchair Distribution

CSC Divyang disabled Wheelchair Registration: अब CSC में होगा दिव्यांगों का रजिस्ट्रेशन, दिव्यांगों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए भारतीय कृतिम अंग निर्माण निगम एलिम्को व Common Service Center ने मिलकर एक पहल की है!

CSC Divyang disabled Registration for free wheelchair Distribution

सीएससी से दिव्यांगजन करवा पाएंगे निशुल्क रजिस्ट्रेशन 

दोस्तों दूर ग्रामीण इलाको में रहने वाले दिव्यांगजनों तक कृतिम अंग उपकरण पहुँचाने के लिए CSC के साथ एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया गया है! दिव्यांग जन Common Service Center में जाकर कृतिम अंग व उपकरण के लिए निशुल्क रजिस्ट्रेशन करा सकते है! जिसके बाद एलिम्को उन्हें कृतिम अंग उपकरण निशुल्क उपलब्ध कराएंगे!

Currently CSC Divyang Project is in Pilot Phase

Common Service Center (CSC) के जिला महा प्रबंधक ने बताया की ग्रामीण इलाकों में रहने वाले! दिव्यांग जनों को रहत पहुचने के लिए भारतीय कृतिम अंग निर्माण निगम व कॉमन सर्विस सेण्टर ने एक पायलट प्रोजेक्ट की शुरुआत किया है! बताया की सबसे पहले यह सुविधा बिजनौर, हमीरपुर, झांसी, संभल व शामली जनपदों में शुरू की गयी है!

40 प्रतिशत से ज्यादा विकलांगता वाले आवेदकों को मिलेगा लाभ 

इसके तहत कोई भी दिव्यांगजन सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया! 40% या उससे अधिक का दिव्यांगता प्रमाण पत्र जिले के किसी भी कॉमन सर्विस सेण्टर में प्रस्तुत कर आवेदन कर सकता है!

यह भी देंखे: मुफ्त सिलाई मशीन योजना 

मिलेंगे यह उपकरण 

जिला प्रबंधक ने बताया की तराई साइकिल, व्हील चेयर,व कृतिम अंगो के लिए! कॉमन सर्विस सेंटर द्वारा प्राप्त आवेदनों पर दिव्यांग जनों को एलिसको द्वारा उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे!

free disabled wheelchairs from CSC govt

2020-09-13_00-51-27

digital india online seva mobile app download

Leave a Comment