Placeholder canvas

22 January Ko Kya Kya Band Rahega | 22 Ko Kya Kya Band Rahega | क्या 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश है

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रही है! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होने वाली इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए देश भर में कई हफ्तों से तैयारी चल रही है!और 22 जनवरी को क्या खास है? 22 january 2024 holiday notification pdf इस शुभ अवसर पर 22 January Ko Kya Kya Band Rahega हम आपको यहाँ पर बताने वाले है!

22 January Ko Kya Kya Band Rahega

आपको बता दें! कि अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को महाराष्ट्र और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ और पुडुचेरी में सार्वजनिक छुट्टी (Public Holiday) का ऐलान किया गया है. इस दिन को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने भी बड़ा ऐलान किया है!

22 January को मनी मार्केट दोपहर 2.30 से शाम 5 बजे तक ही खुलेगा!मनी मार्केट का मतलब बॉन्ड, डॉलर या दूसरी करेंसियों की खरीद फरोख्त से है! नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने भी कहा है कि महाराष्ट्र सरकार की 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा से शेयर बाजार में कारोबार नहीं होगा. रिलायंस ने भी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर देश भर में अपने सभी कर्मचारियों के लिए छुट्टी का ऐलान किया है!

22 January 2024 Holiday In Delhi

दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी भी 22 जनवरी को आधे दिन के लिए बंद रहेगी! ये आधे दिन की छुट्टी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए दी गई है! आपको बात दें! कि आखिर 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन क्या-क्या बंद रहेगा? kya 22 january ko holiday hai केंद्र सरकार ने पूरे देश में सरकारी ऑफिसों में 22 जनवरी को आधे दिन क छुट्टी के ऐलान किया है!

अयोध्या के नए बने राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन! 22 जनवरी के दिन पूरे उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा की गई है! इस दिन सभी सरकारी ऑफिस और सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है!

Kya 22 January Ko Bank Khulenge बैंकों में भी हॉफ डे

22 जनवरी को पूरे देश के बैंकों में अयोध्या में! रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर आधे दिन की छुट्टी घोषित की गई! इसके साथ ही सभी बीमा कंपनियों और दूसरे वित्तीय संस्थानों में भी हॉफ डे रहने वाला है! 22 january 2024 holiday notification सभी ग्रामीण बैंकों में भी आधे दिन की छुट्टी घोषित की गई है! उत्तराखंड में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन सभी स्कूलों में छुट्टी रहेगी! और सरकारी ऑफिस 2.30 बजे तक बंद रहेंगे! इस दिन असम और त्रिपुरा में भी आधे दिन की छुट्टी रहेगी!

Also Read

Ayodhya Ram Mandir Darshan Pass Download 

गैस सब्सिडी प्राप्त करने के लिए जरूरी काम

Leave a Comment