Placeholder canvas

Bijli Bill Mafi Yojana 2024 | Bijli Bill Mafi Yojana 2024 Online Registration | Bijli Bill Mafi Yojana 2024 Last Date

उत्तर प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं को नए साल का तोहफा मिला है! आठ नवंबर से चलाई गई Bijli Bill Mafi Yojana 2024 की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है! अब 16 जनवरी 2024 तक उपभोक्ता बिजली का बकाया चुकता कर सकते हैं! Bijli Bill OTS की अंतिम तारीख 31 दिसंबर थी! उत्तर प्रदेश में बिजली बिल पर कितनी छूट है?,क्या उत्तर प्रदेश में बिजली का बिल माफ होगा?,यूपी में बिजली बिल में छूट कब आएगी?,उत्तर प्रदेश में बिजली माफी योजना कब आएगी?,उत्तर प्रदेश में किसानों का बिजली बिल कब माफ होगा? सम्बंधित सारी जानकारी देने वाले है!

Bijli Bill Mafi Yojana

अब उपभोक्ताओं को बिजली विभाग ने 16 दिनों की और मोहलत दी है! अब 16 जनवरी 2024 तक उपभोक्ता बिजली का बकाया चुकता कर सकते हैं! लोगों के रुझान को देखते हुए Ek Must Samadhan Yojana Bijli Bill कई चरणों में चलाया गया! पहला चरण 8 नवंबर से 30 नवंबर, दूसरा चरण 1 दिसंबर से! 15 दिसंबर और तीसरा चरण 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक चला! बता दें कि योगी सरकार ने बकाया बिजली बिल की वसूली के लिए Ek Must Samadhan Yojana शुरू की थी!

Also Read

गैस सब्सिडी प्राप्त करने के लिए जरूरी काम

Bijli Bill Mafi Yojana 2024 की तारीख को आगे बढ़ा दिया

घर बैठे ई श्रम कार्ड का पैसा ऑनलाइन चेक कर सकते है

सभी युवाओं के लिए बहुत ही अच्छी जानकारी

कॉल करके अपना Pan Card Status पता करें

छात्र छात्राओं को रु75,000

बढ़ाई गई Bijli Bill OTS की अंतिम तारीख

अब 16 जनवरी 2024 तक उपभोक्ता बिजली का बकाया चुकता कर सकते हैं! बिजली बिल माफी योजना Bijli Bill Mafi Yojana 2024 Online Registration के तहत! उपभोक्ताओं को बताएं की अदायगी में छूट मिल रही है! ऊर्जा मंत्री ने उपभोक्ताओं से अपील की है! कि OTS Yojana के तहत मिल रही छूट का लाभ लेकरसमस्याओं का समाधान जल्द से जल्द कर ले! उन्होंने कहा है कि लोगों की सहूलियत को देखते हुए योजना की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी गई है! Bijli bill mafi yojana 2024 online registration date अब बिजली उपभोक्ताओं को बकाया भुगतान का पर्याप्त समय मिल गया है! ओटीएस योजना की अंतिम तारीख के बाद बिजली विभाग बकाया दारू पर कार्यवाही करने को मजबूर होगा!

बिजली उपभोक्ताओं को मिली छूट

OTS Yojana 2024 विद्युत चोरी के प्रकरणों में 50 प्रतिशत की छूट, एक किलोवाट से अधिक भार वाले उपभोक्ताओं को 70 प्रतिशत, तीन किलोवाट भार तक के वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को 60 प्रतिशत, तीन किलोवाट से अधिक भार के वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को 40 प्रतिशत, निजी संस्थानों और औद्योगिक प्रतिष्ठानों को 30 प्रतिशत की छूट देने का प्रावधान है! OTS Bijli Bill Yojana 2024 की अवधि के दौरान सभी उपभोक्ताओं को किश्तों में भुगतान की भी सुविधा मिलती रहेगी! Bijli bill mafi yojana 2024 online registration last date का लाभ लेने के लिए उपभोक्ता विभाग के किसी भी बिलिंग काउंटर पर, एसडीओ या एक्सियन कार्यालय या यूपीपीसीएल की वेबसाइट पर पंजीकरण करा सकते हैं! 

How To Apply Online Bijli Bill Mafi Yojana 2024

  • सबसे पहले आप सभी को इस Official Website पर जाना होगा!
  • Official Website पर जाने के बाद आपके सामने इसका होम पेज खुलकर आ जाएगा!
How To Apply Online Bijli Bill Mafi Yojana 2024
  • Home Page पर आने के बाद आपको OTS पंजीकरण सामान्य प्रकरण का Option मिलेगा! जिस पर आपको क्लिक करना होगा!
  • Click करने के बाद आपके सामने इसका OTS पंजीकरण फॉर्म खुलकर आ जाएगा! जिसे आपको ध्यानपूर्वक भरना होगा!
  • इसके बाद मांगे जाने वाले सभी दस्तावेजों को स्कैन करके Upload करना होगा!
  • अब आपको Submit के Option पर क्लिक करना होगा! जिसके बाद आपको आपके आवेदन की रसीद मिल जाएगी! जिसे आपको प्रिंट कर लेना होगा!

Leave a Comment