Voter Card Aadhar Link Status Kaise Check Karen जाने आपका वोटर कार्ड आधार कार्ड से लिंक है या नहीं

//

Voter Card Aadhar Link Status Kaise Check Karen

Voter Card Aadhar Link Status Kaise Check Karen: वोटर कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवाने के लिए सरकार के तरफ से कहा गया है! ऐसे बहुत सारे वोटर कार्ड धारक है! जिन्होंने अपने वोटर कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के ऑनलाइन या ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन किया है! तो अगर आप खुद से ऑनलाइन के माध्यम से अपने आवेदन की जांच कर सकते है! अब आप Online के माध्यम से Voter Card का आधार लिंक Status Check कर सकते है!

Voter Card Aadhar Link Status Kaise Check Karen

Useful Devices for CSC Center

Voter Card Aadhar Link Status Check Online

दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है! कि भारत सरकार के तरफ से वोटर कार्ड को आधार कार्ड लिंक करने के लिए कहा गया है! जिससे की हमारा वोटर कार्ड और भी अधिक सुरक्षित हो सकें! इसके लिए Online और Offline के माध्यम से सुविधा भी शुरू की गयी है! ऐसे बहुत सारे वोटर कार्ड धारक है! जिन्होंने अपने वोटर कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए Online या Offline के माध्यम से आवेदन किया है! तो आप यह जानना चाहते है! कि आपका वोटर कार्ड आधार कार्ड से लिंक हुआ है या नहीं! तो अब अप ऑनलाइन के माध्यम से खुद इसकी जाँच कर सकते है!

वोटर कार्ड आधार लिंक स्टेटस कैसे जानें

इसके तहत 1 अगस्त 2022 से वोटर कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने का काम शुरू हो गया है! और जानकारी के अनुसार सरकार ने 31 मार्च 2023 तक इस कार्य को पूरा करने का लक्ष्य रखा है!

यह भी देखें: https://cscdigitalseva.org/pm-kisan-ekyc-online-apply

Voter Card Aadhar Link Status Check Kaise Karen

  • Voter Card Aadhar Card Link Status Check करने के लिए आपको सबसे पहले राष्ट्रीय मतदाता सेवा प्रदाता सेवा पोर्टल https://nvsp.in/ पर जाना होगा!

Voter Card Aadhar Link Status Check Kaise Karen

  • Official Website पर जाने के बाद वहां आपको Track Application Status का Option मिलेगा!
  • जिस पर आपको Click करना होगा!
  • उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज Open होगा!
  • जहाँ आपको Reference Id Number डालना होगा!
  • यह Number आपको वोटर कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए आवेदन करते समय दिया गया होगा!
  • इसे भरकर आपको Track Status पर Click करना होगा!
  • उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने यह जानकारी खुलकर आ जाएगी! जिससे की आपका Voter Card Aadhar Card से Link हुआ है या नहीं!

Leave a Comment