UP Board 10th,12th Result अब ऐसे चेक करें अपना UP बोर्ड रिजल्ट

//

UP Board 10th,12th Result

UP Board 10th,12th Result: UP Board 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं को परीक्षा के नतीजे का बहुत ही बेसब्री से इंतजार है! इसमें करीब 47 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों को इंतजार है! यूपी बोर्ड के नतीजों की तारीख को लेकर नई जानकारी सामने आई है! UP बोर्ड रिजल्ट के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के Result को लेकर यूपी बोर्ड की तैयारी अंतिम दौर में है! यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे जल्द घोषित किए जा सकते है! ताजा मिली जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड के नतीजे 14 से 16 जून के बीच किसी भी दिन आ सकते है! बता दें, यूपी बोर्ड के नतीजों की घोषणा के साथ ही 47 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो जाएगा! सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, Highschool और Intermediate दोनों का रिजल्ट हर वर्ष की तरह इस बार भी एक साथ ही जारी किए जाने की तैयारी है!

UP Board Roll Number Kaise Dekhe

दोस्तों जैसा की आप सभी पता है! corona pandemic के कारण Up baord 10 and 12th students को Promote कर दिया गया है! सभी बच्चो को पास कर दिया गया है! आप अपना up board result देखने के लिए! आपको अपना up board class 10th and 12th roll नम्बर का उपयोग करना है! UP Board High School व intermediate के Roll Number जानने के लिए {upmsp.edu.in} पर जाकर! नीचे बताए गए process को अपनाकर अपना रोल नम्बर Find करे! यह रोल नम्बर आपको Up Board 1oth& 12th Result 2021 Download करने में Help करेगा!

How To Check up board result 2022

UP Board Result 2022 घोषित होने के बाद, छात्र बोर्ड की Official Website upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे!

How To Check up board result 2022

Note: नेट पर प्रकाशित परिणाम परीक्षार्थियों को तत्काल सूचना देने के लिए हैं। यद्यपि परिणामों की सटीकता बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास किया जाता है! अनजाने में एनआईसी या संबंधित संस्थान/बोर्ड/विश्वविद्यालय के नियंत्रण से परे बाहरी कारणों से त्रुटि हो सकती है! छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित संस्थान / बोर्ड / विश्वविद्यालय से जारी! आधिकारिक हार्ड कॉपी के साथ अपने अंकों को सत्यापित करें!

Leave a Comment