UIDAI Exam Apply Open New Aadhar Center in CSC

UIDAI Exam Apply Open New Aadhar Center in CSC

UIDAI Exam Apply Open New Aadhar Center in CSC: दोस्तों अगर आप एक CSC Vle है! तो आपको CSC ने एक सुनहरा मौका दिया है! CSC ने आपको New Aadhaar Center खोलने का मौका दिया है! जिसका आप आसानी से फायदा उठा सकते है! लेकिन New Aadhaar Center खोलने के लिए आपको Aadhaar Supervisor Or Aadhaar Operator होना अनिवार्य है!

UIDAI Exam Apply Open New Aadhar Center in CSC

अगर आप Aadhaar Supervisor Or Aadhaar Operator नहीं है! तो आपको New Aadhaar Center नहीं मिलेगा!

Aadhaar Supervisor Operator Online Apply Highlights

Service Name Aadhaar Supervisor Or Operator Exam
Aadhaar Supervisor Operator Online Apply Click Here
Aadhaar Supervisor Or Operator Certificate Download Click Here
UIDAI Exam Official Website Click Here

Aadhaar Operator या Supervisor बनने के लिए UIDAI Exam कैसे दें / Aadhaar Center Exam

अगर आप अपना Aadhaar Center स्थापित करना चाहते है! तो आपके पास इसके लिए UIDAI द्वारा जारी Aadhaar Supervisor Or Aadhaar Operator सर्टिफिकेट होना चाहिए! या सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए आपको इसकी परीक्षा पास करनी होती है! जैसे ही आप इसकी परीक्षा पास कर लेते है! तो आपको आपके आने वाले नंबरों के हिसाब से आपको Operator या Supervisor का प्रमाण पत्र प्रदान किया जाता है!

Aadhaar Supervisor Certificate

New Aadhaar Center खोलने के लिए आपके पास सुपरवाइजर का प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है! और अगर आपके पास ऑपरेटर का प्रमाण पत्र है! तो आप किसी दूसरे Supervisor के अंदर ऑपरेटर का रोल निभा सकते है! यह सर्टिफिकेट देखने में कैसा होगा! यह कुछ इस प्रकार से होगा!

2020-11-25_23-33-54

How To Register for UIDAI Examination

UIDAI Aadhaar Crad बनाने के लिए आपको Aadhaar Supervisor Or Aadhaar Operator की परीक्षा पास करनी होगी! उसके लिए सबसे पहले यहाँ पर अपना रजिस्ट्रेशन करें! और परीक्षा पूरी करें!

यह भी देंखे: https://cscdigitalseva.org/csc-uidai-aadhaar-print-using-fingerprint

UIDAI Exam के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 

  • रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले आपको NSEIT के आधार एग्जाम पोर्टल पर जाना होगा!
  • वेबसाइट का लिंक आपको नीचे दिया गया है! जिसके माध्यम से आप डायरेक्ट आप आधार के इस Exam पोर्टल तक पहुँच सकते है! Direct Link

Note: आपको बता दें कि NSEIT एक प्राइवेट कंपनी है! जो भारत में Cyber Security, Online Examination, Banking आदि सेवाएं इस कंपनी द्वारा प्रदान की जाती है! जिनमे से आधार की यह Exam सेवा भी शामिल है!

  • Website पर पहुंचने के बाद Login Page पर आपको ”Create New User” का बटन दिखाई देगा! उस पर क्लिक कर दें!
  • अब ऑफलाइन आधार XML फाइल अपलोड करके और शेयर कोड प्रदान करके ”New User” बनाएं!
  • ऑफलाइन आधार XML फाइल के सफल सत्यापन के बाद! आधार के अनुसार पंजीकृत मोबाइल के साथ उम्मीदवार द्वारा दर्ज किया गया मोबाइल नंबर पर एक ”OTP” उम्मीदवार को उसके पंजीकरण की पुष्टि करने के लिए और NSEIT Ltd को उम्मीदवार की ऑफलाइन आधार सूचना का उपयोग करने के लिए सहमति प्रदान करने के लिए भेजा जाएगा!
  • पंजीकरण आईडी और डिफ़ॉल्ट पासवर्ड उम्मीदवार के मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर भेजा जाएगा! डिफ़ॉल्ट पासवर्ड को पहली बार Login पर बदलना होगा!
  • उम्मीदवार को प्रमाणन परीक्षा आईडी और नया पासवर्ड याद रखना चाहिए! और NSEIT पंजीकरण पोर्टल पर उसका विवरण देखना होगा!
  • सफलतापूर्वक आपका New User Account बन जाने के बाद लॉग इन करके आप परीक्षा सेंटर चुनकर रजिस्ट्रेशन और परीक्षा की फीस पेमेंट कर सकते है!

इस प्रकार से आप आधार ऑपरेटर या सुपरवाइजर का सर्टिफिकेट प्राप्त करके एक आधार सेंटर खोल सकते है!

how to open aadhar center by csc / Aadhaar Center CSC

UIDAI ने सीएससी कॉमन सर्विस सेंटर को Aadhaar Card में सुधार करने की अनुमति प्रदान कर दी है! CSC के द्वारा बताया गया है! कि आधार कार्ड में किसी भी प्रकार का सुधार CSC Common Service Center के माध्यम से किया जा सकता है! लेकिन CSC Aadhaar का काम करने के लिए कुछ ही Vle का चयन किया गया है! जो कि आधार कार्ड में सुधर संबंधी कार्य कर सकेंगे! हाल ही में CSC Aadhaar की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार आधार कार्ड में सुधार करने का काम CSC बैंक मित्र संचालकों को ही दिया जाएगा!

csc vle society whatsapp group link

Leave a Comment