पंजाब Ghar Ghar Rozgar Yojana नौकरी पोर्टल पंजीकरण pgrkam.com पर

पंजाब घर घर रोजगार योजना Ghar Ghar Rozgar Yojana नौकरी पोर्टल पंजीकरण pgrkam.com पर

Ghar Ghar Rozgar Yojana पोर्टल पर pgrkam.com पर ऑनलाइन पंजीकरण करें! पंजाब घर घर रोजगार योजना 2020 जॉबसीकर के रूप में पंजीकरण और लॉग इन करें! अधिकारिक वेबसाइट पर पंजाब रोजगार मेला जैसे विभिन्न नौकरी रिक्तियों और भर्ती ड्राइव के लिए ऑनलाइन आवेदन करें!

पंजाब Ghar Ghar Rozgar Yojana नौकरी पोर्टल पंजीकरण pgrkam.com पर

Ghar Ghar Rozgar Yojana

घर घर रोजगार योजना(Ghar Ghar Rozgar Yojana) एक रोजगार और कौशल प्रशिक्षण योजना है! जो कि पंजाब राज्य के सरकार द्वारा चलाई जा रही है! इस रोजगार सृजन योजना के तहत, बेरोजगार उम्मीदगार Ghar Ghar Rozgar Portal pgrkam.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है! बेरोजगार लाभार्थी नौकरी चाहने वालों के लिए नवीनतम अपलोड की गई  नौकरियों की जाँच कर सकते है! और एक ही घर घर रोजगार पोर्टल पर आवेदन कर सकते है!

घर घर रोजगार योजना/Ghar Ghar Rozgar Yojana

पंजाब राज्य के सरकार द्वारा चलाई गई योजना न केवल सभी सरकारी नौकरियों की सूची उपलब्ध कराती है! बल्कि निजी नौकरी की रिक्तियों को भी प्रदान करती है! घर घर रोजगार योजना पोर्टल पर 4500 से अधिक कंपनियां/ नियोक्ता पंजीकृत है! जबकि 8 लाख से अधिक नौकरी चाहने वाले भी पंजीकृत है! राज्य सरकार अगले 2 वर्षो में 6 लाख नौकरियां प्रदान करेगी! जिसमें से 1 लाख सरकारी क्षेत्र में होंगी!

यह भी देंखे:  https://cscdigitalseva.org/bc-sakhi-yojana-apply

घर घर रोजगार योजना पंजीकरण /Ghar Ghar Rozgar Yojana

घर घर रोजगार योजना नौकरी पोर्टल सभी पंजीकृत नौकरी चाहने वालो को नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने और पंजाब में विभिन्न कंपनियों की साक्षात्कार प्रक्रिया के लिए आवेदन करने की अनुमति देता है! राज्य के विभिन्न रोजगार मेलों का आयोजन भी समय पर किया जाता है! ताकि अधिक से अधिक उम्मीदवारों को रोजगार मिल सके! नौकरी चाहने वाले पंजीकरण और घर घर रोजगार योजना 2020  के लिए नीचे स्टेप्स प्रक्रिया द्वारा पूरा कदम है!

STEP-1. अधिकारिक घर घर रोजगार पोर्टल pgrkam.com पर जाएँ!

STEP-2. होम पेज पर दाई तरफ ”रजिस्टर फ्री ” बटन पर क्लिक करें! या सीधे इस लिंक पर क्लिक करें!

STEP-3.अगले पेज पर उपयोगकर्ता ड्रापडाउन बॉक्स के प्रकार से ”जॉबसीकर ” चयन करें! और घर घर रोजगार योजना 2020 के लिए पंजीकरण फॉर्म नीचे दिखाई देगा!

रोजगार योजना/पंजाब Ghar Ghar Rozgar Yojana नौकरी पोर्टल पंजीकरण pgrkam.com पर

STEP-4. यहाँ नौकरी चाहने वालों को अपने व्यक्तिगत विवरण, शैक्षिक योग्यता, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करने और पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए ”सबमिट ” के बटन पर क्लिक करना होगा!

STEP-5. पंजीकरण सफल होने के बाद, उम्मीदवार पोर्टल में सभी आवश्यक जानकारी भर सकते है! पंजीकरण और प्रोफाइल को पूरा करने का विस्तृत मैनुअल इस पीडीएफ में उपलब्ध है!

राज्य सरकार ने पहले ही 13.60 लाख युवाओं को अपनी प्रमुख घर घर रोजगार योजना के तहत लाभकारी रोजगार/ स्वरोजगार प्राप्त करने में मदद की है!

Ghar Ghar Rozgar Yojana का उद्देश्य 

घर घर रोजगार योजना का मुख्य उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है! कि प्रत्येक नागरिक को रोजगार के अवसर मिलें! और वह गरिमा का जीवन जी सकें!

घर घर रोजगार नौकरी पोर्टल पर नौकरी के लिए आवेदन कैसे करें

अब नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए  नौकरी चाहने वाले अपनी रुचि या कौशल के अनुसार नौकरी रिक्तियों (सरकारी या निजी ) की तलाश कर सकते है! और यदि योग्य हो! तो एक क्लिक का उपयोग करके आवेदन कर सकते है! उपयुक्त नौकरी चाहने वाले सभी बेरोजगार उम्मीदगार पंजाब में निजी या सरकारी नौकरियों में विभिन्न नौकरी रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लॉग इन कर सकते है!

रोजगार योजना1/पंजाब Ghar Ghar Rozgar Yojana नौकरी पोर्टल पंजीकरण pgrkam.com पर

घर घर रोजगार नौकरी मेला

राज्य सरकार घर घर रोजगार योजना के समय-समय पर नौकरी मेलों का आयोजन करती है! इसी तरह की नौकरी मेला सितंबर 2020 में होने वाली है! हालाँकि COVID-19 के फैलने के कारण यह एक वेर्चुअल जॉब मेला होगा! सितंबर 2020 में जॉब मेला सितंबर में वेर्चुअल मेला जॉब मेला निजी क्षेत्र में 50,000 युवाओ को नियुक्त करने का लक्ष्य रखेगा! इस योजना के तहत युवाओ को वित्त वर्ष 2021 में 50000 और वित्तीय वर्ष 2022 में अन्य 50000 प्रदान किया जाएगा!

घर घर रोजगार पोर्टल- नियोक्ता पंजीकरण /Ghar Ghar Rozgar Yojana

उम्मीदवार जो उम्मीदवार को  नियुक्त करने के इक्छुक है! वे घर घर रोजगार पोर्टल pgrkam.com पर भी पंजीकरण कर सकते है! और अपनी आवश्यकता के अनुसार पंजीकृत उम्मीदवार के पूल से उपयुक्त उम्मीदवार ढूंढ सकते है! नियोक्ता के रूप में पंजीकरण करने के लिए  http://www.pgrkam.com/signupपर पंजीकरण पृष्ठ पर उपयोगकर्ता बॉक्स के प्रकार में केवल ”नियोक्ता ” चुनें!

नियोक्ता पंजीकरण के लिए पूरी प्रक्रिया देंखे

नौकरी आवेदन के अलावा , घर घर रोजगार पोर्टल पर पंजीकृत नौकरी चाहने वाले विदेशी रोजगार कौशल प्रशिक्षण, स्वरोजगार और कैरियर परामर्श के लिए आवेदन कर सकते है! इन सेवाओ के लिए नौकरी चाहने वालों के पंजीकरण और लॉग इन के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार नौकरी चाहने वाले पृष्ठ का उपयोग कर सकते है!

 

 

digital india online seva mobile app download

Leave a Comment