Protsahan Yojana New Portal अब इस दिन से होगा आवेदन शुरू

//

Protsahan Yojana New Portal

Protsahan Yojana New Portal: दोस्तों बिहार शिक्षा विभाग के तरफ से इस नए Protsahan Yojana New Portal को लॉन्च किया जा रहा है! इस Portal के माध्यम से सभी स्नातक पास छात्राएं खुद से Online के माध्यम से Kanya Protsahan Yojana (मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना) योजना के तहत लाभ के लिए आवेदन कर सकती है! इस Portal पर छात्राओं की जानकारी पहले से Update रहेगी! जिससे की अगर कोई छात्रा गलत जानकारी डालती है! तो उसका आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा! जल्द ही इस योजना के तहत लाभ के लिए आवेदन शुरू कर दिए जायेंगे!

Protsahan Yojana New Portal

Protsahan Yojana New Portal Launch 2022

प्रोत्साहन योजना के तहत छात्राओं को लाभ लेने के लिए अपने कॉलेज में नहीं बल्कि शिक्षा विभाग के इस Portal के माध्यम से आवेदन करना होगा! ऐसे बहुत से Student जिनका आवेदन गलत हो जाता है! जिससे की उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिल पाता है! इस Portal पर उसका भी समाधान सर्च किया गया है! इस पोर्टल पर छात्राओं की जानकारी पहले से Update रहेगी! जिससे की अगर कोई छात्रा गलत जानकारी डालती है! तो उसका आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा! शिक्षा विभाग ने इस Portal को अंतिम रूप दे दिया है!

Protsahan Yojana New Portal के तहत मिलने वाले लाभ

कन्या प्रोत्साहन योजना (मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना) के तहत स्नातक पास छात्राओं को प्रोत्साहन राशि के रूप में बिहार सरकार के तरफ से 50,000/- रूपये दिए जायेंगे! इससे पहले स्नातक पास छात्राओं को 20-25 हजार रूपये दिए जाते थे! लेकिन बिहार सरकार ने इसे बढ़ाकर 50,000/- कर दिया है!

खुद करना होगा छात्राओं को आवेदन

प्रोत्साहन योजना के तहत लाभ के लिए छात्राओं को अपने कॉलेज में नहीं! बल्कि शिक्षा विभाग के Portal पर खुद से Online के माध्यम से आवेदन करना होगा! विभाग ने विश्वविद्यालयों में सत्यापन के लिए आवेदनों के लंबित रहने या देर से होने के चलते यह व्यवस्था की है!

यह भी देखें: https://cscdigitalseva.org/kisan-credit-card-scheme

इस दिन से होगा आवेदन शुरू

स्नातक पास सभी छात्रों को उनके स्नातक उत्तीर्ण करने पर कन्या प्रोत्साहन के रूप में (मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना) के तहत लाभ के लिए सरकार के तरफ से अगले महीने से Online आवेदन शुरू किया जायेगा! स्नातक पास छात्रा अगले महीने से इसके लिए आवेदन कर सकते है!

Leave a Comment