PM Kisan 11th Installment Update सभी किसानों को मिला Pm किसान का पैसा

//

PM Kisan 11th Installment New Update

PM Kisan 11th Installment New Update: दोस्तों आपको बता दें! कि सभी किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का पैसा मिल चूका है! जैसा कि आप सभी जानते है! कि Pm Kisan का अगला किस्त 31 मई जो आने वाला था! तो ऐसे में किसानों को अगली किस्त मिल चूका है! लेकिन अभी भी बहुत सारे ऐसे किसान भाई है! जिसको प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का पैसा नही मिला है! अगर ऐसे में अभी तक अगर आपको पैसा नही मिला है! तो हम आपको बताएंगे कि क्या कारण है! कि आपका किसान सम्मान निधि का पैसा नही आया है! क्योंकि बहुत सारे किसानों को इस बार अलग तरह से पैसा दिया गया है!

PM Kisan 11th Installment New Update

PM Kisan 11th Installment Update

Pm Kisan 11th Installment यानी की अगला किस्त सभी किसानों को मिल चूका है! ऐसे में जितने भी किसान है! सभी को 2000 रूपये सरकार के द्वारा दिया गया है! इस बार भी सभी किसानों को पैसा मिला है! चाहे उनका KYC हुआ हो या नहीं! जैसा की आप लोग जानते है! कि किसानों को kyc करवाने के लिए कहा गया था! लेकिन अभी भी बहुत सारे किसान है! जिनका Kyc नहीं हो पाया है! तो ऐसे में सरकार ने सभी को पैसा दिया है! Kyc के कारण किसी भी किसान का पैसा इस बार नहीं रोका गया है!

यह भी देखें: https://cscdigitalseva.org/pm-kisan-samman-nidhi-yojana-through-cscs

Pm Kisan Next Installment अलग तरीके से मिला

इस बार किसानों को पैसा मिलने का तरीका भी अलग था! पहले किसानों के द्वारा दिया गया बैंक खाता में पैसा मिलता था! लेकिन इस बार सरकार ने इसमें बदलाव किया है! अब किसानों को आधार के माध्यम से पैसा मिलना शुरू हुआ है! ऐसे में किसानों के खाते में NPCI के द्वारा पैसा भेजा गया है! अगर आपके अकाउंट में NPCI लिंक नहीं है! तो ऐसे में हो सकता है कि आपको पैसा न मिला हो!

Pm Kisan Installment नहीं मिलने का कारण

इस बार Payment की प्रक्रिया में बदलाव किया गया है! तो ऐसे में हो सकता है कि आपका बैंक अकाउंट NPCI या आधार से लिंक न हो तो ऐसे में भी आपको पैसा नहीं मिल सकता है! या फिर यह भी हो सकता है! कि आपका लाभ बंद कर दिया गया हो! तो इसके लिए आपको एक बार अपना स्टेटस चेक करना है! साथ ही इस बार Payment Aadhar के माध्यम से भेजा गया है! तो ऐसे में हर बार आपके जिस अकाउंट में पैसा आता था! हो सकता है! इस बार आपके किसी अकाउंट में पैसा आया हो तो इसके लिए आपको आपके पास जितने भी बैंक अकाउंट है! उसको चेक करना चाहिए!

Leave a Comment