New Aadhaar Center Registration 2021

New Aadhaar Center Registration

New Aadhaar Center Registration: दोस्तों अगर आप एक CSC Vle है! और आप नया आधार सेवा केंद्र खोलना चाहते है! तो आपके लिए यह पोस्ट बहुत ही महत्वपूर्ण है! आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है! कि आप CSC से New Aadhaar Seva Kendra 2021 कैसे खोलें!

2020-12-22_22-52-56

Process Of Opening Aadhaar Center By CSC / CSC से आधार सेंटर खोलने की प्रक्रिया 

दोस्तों बहुत से Vle इस बात को लेकर परेशान है! कि CSC में 2 लगभग 500000 से अधिक CSC Vle है! और उससे ज्यादा और लगभग 50000 Vle ने तो इसके लिए फॉर्म भी पहले ही भर दिया! तो ऐसे में आपको CSC Aadhaar Center नहीं मिलेगा! तो आपको बिल्कुल परेशान होने की जरूरत नहीं है! क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे! CSC New 16000 Aadhaar Seva Kendra की टारगेट की गई है! तो हम आपको इसके बारे में जानकारी देने वाले है! कि जिसके माध्यम से अगर आपके पास 6 चीज है! तो आप अपने गाँव या शहर में एक CSC Aadhaar Seva Kendra बहुत ही आसानी से खोल सकते है!

New CSC Vle को भी मिलेगा आधार का काम 

अगर आप एक New CSC Vle है! या पुरानी CSC Vle है! तो आपको बिल्कुल परेशान होने की जरूरत नहीं है! यह CSC Aadhaar Seva Kendra सिर्फ पुराने Vle को ही नहीं बल्कि New Vle को भी मिलेंगे! लेकिन इसके लिए कुछ कंडीशन होती है! जिसका हमको पालन करना होता है! CSC New 16000 Aadhaar Seva Kendra Target 2021 की Eligibility Creteria को पूरा करते है! तो आप दोनों CSC के माध्यम से आधार सेवा केंद्र खोल सकते है!

CSC Vle Eligibility Criteria

  • आधार सेवा केंद्र लेने के लिए आवेदक कर्ता के पास एक CSC Center होना चाहिए!
  • CSC के माध्यम से बैंक मित्र बीसी होनी चाहिए!
  • Laptop या डेस्कटॉप  मिनिमम i5 10th पास होनी चाहिए!
  • हाई स्पीड ब्रांडबैंड कनेक्टिविटी या वाईफाई कनेक्टिविटी होनी चाहिए!
  • पुलिस वेरिफिकेशन सर्टिफिकेट होनी चाहिए!
  • यूआईटी आधार कैंसिल विल बी क्रिएट वायु आईटीआई रेग्जिनेशन ऑफिस!
  • आधार कार्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी रजिस्टर होनी चाहिए!
  • IIBF Certificate होनी चाहिए!

यह भी देंखे: https://cscdigitalseva.org/csc-center-registration-online

4000 CSC Aadhaar Kendra Opened By CSC

दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है! कि कुछ महीने पहले CSC को 20000 आधार सेंटर खोलने का टारगेट मिला था! जिसके भीतर CSC ने 2020 में अभी तक लगभग 4000 Aadhaar Center Open कर लिए है! बाकी बहुत से और भी CSC Vle ने इसके लिए पंजीकरण किया था! लेकिन किसी न किसी कमी के कारण उनका आधार केंद्र open न होने पाने के कारण! अब 2021 में बाकी Total 16000 New Aadhaar Kendra open करने का New Target CSC लेकर चल रहा है! और अब ऊपर लिखी सभी Eligibility को पूरा करने वाले सभी CSC Vle को जल्दी से आधार केंद्र का अप्रूवल मिलेगा! क्योंकि CSC को जल्दी से ये 16000 Aadhaar Center open करने के बाद सरकार से और नए बने Bank Bc की संख्या के बराबर का टारगेट प्राप्त करना है!

2020-12-23_01-13-44

Aadhaar Center Registration 2021, ऐसे मिलेंगे 2021 में आधार सेंटर 

जैसा की दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको बताया Aadhaar Center Registration 2021 में किस प्रकार से आधार सेंटर सभी मित्रों को मिलेंगे! Aadhaar Center Registration 2021 में कुछ बदलाव किए गए है! जिस वजह से बहुत कुछ दस्तावेज देनी होगी! आपको Aadhaar Center Registration 2021 में आपको कुछ दस्तावेज ऐसे होंगे! जैसे आपको बनाना बहुत जरूरी होगा! Aadhaar Center Registration 2021 में बहुत ही आसानी से आधार सेंटर आप सभी को मिल जाएंगे!

CSC Aadhaar Center 2021 के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन 

CSC Aadhaar Center 2021 में बहुत सारे मित्रों का सवाल है! कि CSC Aadhaar Center 2021 में आखिर किन सभी मित्रों को मिलेंगे! आपको बता दें! कि CSC Aadhaar Center 2021 में नए व पुराने मित्रों को भी दिए जाएंगे! आधार सेंटर CSC Aadhaar Center 2021 में रजिस्ट्रेशन करने की संपूर्ण प्रक्रिया आपको ऊपर बताई गई है! जिसे आप अपनाकर CSC Aadhaar Center 2021 के लिए आवेदन सफलतापूर्वक कर सकते है! CSC Aadhaar Center 2021 में लेने के लिए कोई भी पैसे देने की जरूरत नहीं है! क्योंकि आपको जनवरी से लेकर मार्च तक का टाइम दिया जाएगा! उस टाइम में CSC के माध्यम से CSC Aadhaar Center 2021 के लिए आवेदन ऑनलाइन कर सकेंगे!

csc vle society whatsapp group link

Leave a Comment