Har Ghar Tiranga Certificate Download आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र

//

Har Ghar Tiranga Certificate Download

Har Ghar Tiranga Certificate Download: संस्कृति मंत्रालय ने आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र लॉन्च किया है! भारत सरकार ने लोगों से 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा फहराने का आग्रह किया है! पहल का मिशन नागरिकों में देशभक्ति की भावना पैदा करना और तिरंगे के साथ उनके बंधन को मजबूत करना है! इस स्वतंत्रता दिवस पर, भारत सरकार की इच्छा है कि हर घर हमारे देश के गौरव “तिरंगे” में शामिल हो! इस प्रकार, हमारे देश के स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त 2022) के सम्मान में, हमारी सरकार ने “हर घर तिरंगा अभियान” शुरू किया है!

Har Ghar Tiranga Certificate Download आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र

Har Ghar Tiranga Certificate

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नागरिकों से हर घर तिरंगा आंदोलन में शामिल होने और इसे मजबूत करने का आग्रह किया! उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे इस साल 13 से 15 अगस्त के बीच स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराएं! जिसे आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है! सरकार ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को बढ़ावा देने के लिए harghartirang.com/ नाम से एक वेबसाइट भी लॉन्च की है! भारतीय वेबसाइट का उपयोग करके अपने घरों में झंडा फहरा सकते हैं। वेबसाइट पर, कोई भी वस्तुतः ‘फ्लैग पिन’ कर सकता है और ‘फ्लैग के साथ सेल्फी’ पोस्ट कर सकता है!

Har Ghar Tiranga Certificate

Har Ghar Tiranga Certificate Download Kaise Kare

हर घर तिरंगा पहल का उद्देश्य नागरिकों में देशभक्ति की भावना पैदा करना! और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता बढ़ाना है! यह अधिनियम न केवल प्रतीकात्मक है! बल्कि यह तिरंगे से हमारे व्यक्तिगत संबंध और राष्ट्र-निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का भी प्रतिनिधित्व करता है! कानूनी मामलों का विभाग प्रत्येक प्रतियोगिता (डीओएलए) में राष्ट्रीय और राज्य स्तर के विजेताओं को!आकर्षक नकद पुरस्कार, ट्राफियां और प्रमाण पत्र प्रदान करेगा! MyGov के सहयोग से, सभी प्रतिभागियों को ई-प्रमाण पत्र जारी किए जा सकते हैं!

यह भी देखें: https://cscdigitalseva.org/how-to-link-aadhar-card-with-ration-card-online

How to do Har Ghar Tiranga Certificate Registration

  • आपको सबसे पहले इस ऑफिसियल वेबसाइट https://harghartirang.com/ पर जाना होगा!
  • जब आप वेबसाइट पर पहुंचें, तो होम पेज से “Pin a Flag” चुनें!
  • अपनी जानकारी मैन्युअल रूप से दर्ज करें! या अपने सोशल नेटवर्किंग खातों को इसे आपके लिए भरने दें!
  • बाद में, अपने क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति दें!
  • फिर आपको एक झंडा उठाना चाहिए जहां आप हैं!
  • आपको एक सफल पिन के बाद अपना नाम दिखाते हुए एक प्रमाणपत्र प्राप्त हुआ है! आप इसे प्राप्त करने के लिए इस प्रमाणपत्र को अपने डिवाइस पर डाउनलोड और सहेज सकते हैं!

Leave a Comment