Gujarat Vahli Dikri Yojana 2020 आवेदन/ पंजीकरण फॉर्म

Gujarat Vahli Dikri Yojana 2020 आवेदन/ पंजीकरण फॉर्म

गुजरात सरकार राज्य की बालिकाओं के लिए Vahli Dikri Yojana 2020(Gujarat Vahli Dikri Yojana) चला रही है! इस Vahli Dikri Yojana के तहत, राज्य सरकार शिक्षा प्रोत्साहन और रु! परिवार की पहली और दूसरी बेटियों को 1 लाख! यह एक लाख सहायता राशि तब प्रदान की जाएगी! जब लड़की 18 वर्ष की आयु प्राप्त कर लेगी! लोग सहायता प्राप्त करने के लिए Vahli Dikri Yojana पंजीकरण/ आवेदन पत्र भर सकेंगे! राज्य सरकार गुजरात ने लिंग अनुपात में सुधार के लिए Vhali Dikri Yojana 2020 की शुरुआत कि है! जो वर्तमान में प्रति 1000 लड़कों पर 833 लड़कियों की है! शादी उच्च शिक्षा के लिए वाहिनी डिकारी योजना के तहत राशि प्रदान की जाएगी! Vahli Dikri Yojana के लिए हाल के गुजरात बजट 2019-20 में राज्य सरकार रूपये आवंटित किया है!

Gujarat Vahli Dikri Yojana 2020 

इच्छुक पात्र उम्मीदवार गुजरात सरकार की अधिकारिक वेबसाइट पर Vahli Dikari Yojana के आवेदन प्रपत्रों की जानकारी के लिए जा सकते है! जैसे ही हमारे पास Vahli Dikri Yojana एप्लीकेशन फॉर्म के बारे में कोई जानकारी होगी! हम अपडेट देंगे!

गुजरात वाहली डिक्री योजना 2020 – राशि लाभ 

परिवार कि पहली और दूसरी बेटियों को निम्नलिखित तरीके से राशि दी जाएगी!

जब विल असिस्टेंट को स्थांतरित किया जाएगा विवरण वहली डिक्री योजना के तहत राशि
पहली कक्षा में नामांकन प्रारंभिक हस्तक्षेप भाग रूपये 4000
कक्षा 9 वीं में नामांकन देर से इंटरवेंशन पार्ट रूपये 6000
आयु 18 वर्ष बनाए रखना शादी या उच्च शिक्षा रूपये 1,00,000

Vahli Dikri Yojana लड़कियों की शिक्षा की दर को कम करने जा रहा है! और इससे बाल विवाह को भी रोका जा सकेगा! जैसे ही Vahli Dikri Yojana आवेदन/पंजीकरण फॉर्म बाहर होगा! हम इसे यहाँ अपडेट करेंगे! 

यह भी देंखे:- गुजरात मानव गरिमा योजना 2020 

गुजरात वाहली डिक्री योजना पात्रता 

गुजरात Vahli Dikri Yojana लड़कियों की जन्म दर में सुधार लाने जा रहा है! और इससे समाज में लड़कियों कि सामाजिक-आर्थिक स्थिति मजबूत होगी! सभी आवेदक वाहली डिक्री योजना के पात्र बनने के लिए निम्नलिखित पात्रता मानदंड को पूरा करना चाहिए!

  • आवेदक गुजरात राज्य का स्थायी निवासी होना चाहिए!
  • लड़कियों को 2 वर्ष से कम वार्षिक आय वाले गरीब परिवार से सम्बंधित होना चाहिए!
digital india online seva mobile app download

Leave a Comment