Uttar Pradesh Gram Panchayat sahayak computer Oprater Bharti 2021

//

UTTAR PRADESH GRAM PANCHAYAT SAHAYAK COMPUTER OPRATER BHARTI 2021

Uttar Pradesh  Gram Panchayat  Sahayak Computer Operator Bharti 2021: UP  के प्रत्येक ग्राम पंचायत! में सहायक भर्ती और Computer Operater के लिए  सरकार की तरफ से आदेश दे दिया गया है! इस योजना के भीतर उत्तर प्रदेश में कंप्यूटर ऑपरेटर का का बंदोबस्त जल्द ही किया जायेगा! कंप्यूटर Computer Operator में लगभग 58,189 पदों के लिए जगह निकाली गयी है! अगर आप आवेदन करना चाहते हैं! इस योजना के भीतर उत्तर प्रदेश के सभी ग्राम पंचायतों में से मात्र 2 लोगों का चयन किया जायेगा! जिसमें एक व्यक्ति को कंप्यूटर Computer Operator के लिए चुना जायेगा और दूसरा सहायक कंप्यूटर के लिए चुना जायेगा! इस में जो मुख्य काम डाटा एंट्री का होगा!  

उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत कंप्यूटर ऑपरेटर रिक्ति वेतन 

उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत कंप्यूटर ऑपरेटर भारती के भीतर कंप्यूटर ऑपरेटर और सहायक के लगभग 58,189 पदों पर तैनाती  की जाएगी! Uttar Pradesh  Gram Panchayat  Sahayak Computer Operator Bharti के भीतर दो लोगों का चयन किया जायेगा! और इसमें जो वेतन दिया जायेगा! वह 6000 रूपये रखा गया है! आपको पंचायत भवन में रह कर ग्राम पंचायत के कामों को सरकार तक पहुचाना होगा! 

उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती 

UP में First Time  ग्रामीण सचिवालय में इस तरह की भर्ती प्रक्रिया शुरू  की गयी है! जिस से देश में ग्राम पंचायत स्तर पर बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे! लगभग 33570 ग्राम पंचायत भवन पूरी तरह निर्मित हो चुके हैं! अभी लगभग 24600 ग्राम पंचायत भवन निर्मित नहीं हुए हैं! उन्हें जल्द ही पूरा करने का पूरा प्रयास है! 

Key Highlights 

वैकेंसी का नाम  ग्राम पंचायत कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती 
वेतन   अनुमानित 6000  रूपये 
राज्य  उत्तर प्रदेश 
आधिकारिक वेबसाइट  http:panchaytiraj.up.nic.in/

उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत सहायक कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती के लाभ 

  • गाँव में रहने वाले लोगों को सरकारी कामों के लिए  कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी! 
  • गांव के लोग गांव में रहते हुए आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र खसरा खतौनी नकल, म्रत्यु प्रमाण पत्र सभी सेवाओं का लाभ प्रदान किया जायेगा!

उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत सहायक कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती की अंतिम तिथि 

ग्राम पंचायत के जरिये पंचायत सहायक अकाउंटेंट काम डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए आवेदन 28 Jul 2021 से 30 Jul 2021 तक होंगे! आवेदन फॉर्म को जमा करने की लास्ट डेट 31 Jul 2021 से 14 Jul 2021 तक है!  

पंचायत सहायक / लेखाकार / डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती 

Uttar Pradesh Computer Operator या सहायक  के आवेदन फॉर्म Gram Panchayat Office और District Panchayt Raj Officer Office में Submit किये जायेंगे! इनके Form निर्धारित प्रारूप पर सादे कागज पर आवेदन पत्र के साथ कंडीडेट द्वारा शैक्षिक अहर्ता आयु और जाति प्रमाण पत्र की प्रमाणित प्रति प्रस्तुत करनी होगी!

UP GRAM PANCHAYAT COMPUTER OPERATOR BHARTI 2021 SELECTION PROCESS

UP में Computer Operator की भर्ती की  Selection Process 10th 12th के Numbers के आधार पर की जायेगी! Administrative Committee 10 th  12 th के प्राप्त Numbers के आधार पर पंचायत सहायक अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर की अहर्ता Selection List तैयार करेगी! ज्यादा औसत वाला प्रत्यासी First Number उससे कम औसत वाला प्रत्याशी दूसरे स्थान पर List में स्थान तैयार कर Approval District Magistrate की अध्यक्षता में गठित समिति को प्रेषित किया जाएगा! District Magistrate की अध्यक्षता में गठित समिति को केवल परिक्षण का अधिकार होगा! लेकिन ग्राम पंचायत के द्वारा प्रेषित लिस्ट में परिवर्तन का आधार नहीं होगा! Chief Devlopment Officer और District Panchayt Raj Officer इस समिति के Other Members होंगे!

computer operator or assistant recruitment eligibility

  • ग्राम पंचायत सहायक कंप्यूटर ऑपरेटर में आवेदन करना चाहते हैं तो आपका आवेदन 10th और 12th के औसत अंकों के आधार पर किया जायेगा! 
  • कंडीडेट को उसी ग्राम पंचायत का स्थायी निवासी होना चाहिए! 
  • 1 Jul को 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए!  

GRAM PANCHAYAT SAHAYAK COMPUTER OPRATER BHARTI में कैसे करें आवेदन 

  • PANCHAYAT SAHAYAK COMPUTER OPRATER BHARTI की जानकारी आपके गाँव के प्रधान के द्वारा दी जाएगी! 

  •  सूचना के प्रकाशन की डेट से 15 दिन तक आवेदन पत्र ग्राम पंचायत  और सम्बंधित ग्राम पंचायत  विकास खंड कार्यालय और जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में जमा किये जायेंगे! 
  • जो अभ्यर्थी 10th 12 th पास हैं उनका Selection उनके Numbers के औसत अंकों के आधार पर किये जायेंगे! 
  • भर्ती 1 साल के लिए संविदा पर आधारित है! जिस के लिए व्यक्ति को ग्राम पंचायत या प्रधान दोनों के अनुबंधन पत्र पर हस्ताक्षर लिए जायेंगे! 
  • जब एक साल पूरा हो जायेगा, अभ्यर्थी का काम Satisfactory है! तो इसको 2 सालों के लिए आगे बढ़ाया जा सकता है! नहीं तो दूसरों को मौका दिया जायेगा! 

Leave a Comment

close