CSC Iffco Khad Center Kaise Khole Licence Process

CSC Iffco Khad Center

CSC Iffco Khad Center Kaise Khole, How to Open Iffco Khad Center, Iffco Khad Licence Process!इफ्फको खाद सेण्टर किसानो में बहुत ही प्रचलित नाम है! क्योंकि iffco khad अन्य उर्वरक से गुद्वात्ता बेहतर होने के साथ सरकार कि तरफ से किसानो को सब्सिडी अर्थात छुट भी जाती है! और इसकी पहुच देश के गाँव गाँव के किसानो तक पहुचाने के लिए! IFFCOने गाँव गाँव में अपनी सहकारी समितियों का गठन किया है! और इसके आलावा प्राइवेट वेंडर को भी IFFCO KHAD CENTER KHOLNE का lICENCE प्रदान करता है! अगर आप जानना चाहते है कि CSC Iffco Khad Center Kaise Khole और IFFCO KHAD CENTER खोलने के लिए Licence Process क्या है! लाइसेंस कैसे मिलता है! तो निचे दिए विडियो को वाच करे अथवा पढना जारी रखे!

यह भी पढ़े: CSC Gas Agency

CSC Iffco Khaad Center पर कौन कौन से प्रोडक्ट बेच सकते है

यदि आप सी एस सी इफ्फको खाद सेण्टर खोलते है ! तो आप इफ्फको उर्वरक जैसे UREA, DAP के अतिरिक्त इफ्फको द्वारा निर्मित सभी उत्पादो कि बिक्री कर सकते है! किन्तु आप किसी अन्य कंपनी या प्राइवेट उर्वरक व इफ्फको के उत्पाद एक साथ एक दुकान या गोदाम में नहीं रख सकते है!

CSC Iffco Khad Center Kaise Khole Licence Process

CSC IFFCO khad center खोलने में कितना पैसा लगेगा

इस सेण्टर को खोलने में लगने वाले निवेश के बारे में बता देता हु! जिससे आपको इसको लेकर जो डाउट हो वह अच्छे से समझ आ सके! CSC IFFCO khad Agency

Iffco khad कितने तरीके से खोल सकते है

इफ्फको खाद सेण्टर आप दो तरीके से खोल सकते है

  1. जिले लेवल का सोसाइटी बनवाकर (लगभग ४  लाख का निवेश )
  2. csc vle यानी iffco khad booking agent बनकर ( बिना निवेश )

स्वयम का सोसाइटी व उसका लाइसेंस बनवाकर

यदि आप अपना स्वयम का पैसा लगाकर खाद का लाइसेंस अपने नाम करना चाहते है !तो इसके लिए आपको CSC  के साथ में जिले में एक VLE SOCIETY का पंजीकरण करवाना होता है! जिसमें  लगभग 7-10 VLE सदस्य होने चाहिए और यह सोसाइटी बनवाने के बाद आपको CSC  से इफ्फ्को खाद लाइसेंस फॉर्म दिलवाया जता है !जिससे आपको अपने जिले के कृषि अधिकारी के पास जाकर अपनी सोसाइटी की  नाम से इफ्फको खाद का लाइसेंस लेना होना है !जिसमे लगभग आपको पूरी प्रक्रिया में लगभग 50से १ लाख रूपये का खर्च आता है !लेकिन इसके लिए यह भी जरूरी है कि आपके जिले  ने पहले से कोई vle society कार्यरत न हो! आपके जिले में VLE SOCIETY पहले से पंजीकृत होने पर आपको  Block Level Iffco Khad Agency के लिए आवेदन करना होगा !

इफ्फको खाद

कैसे पता करे कि आपके यहाँ Vle Society  बना है कि नहीं

यदि आप जानना चाहते है! कि आपके जिले में पहले से इफ्फको खाद बेचने के लिए कोई vle society बना है !या नहीं तो इसके लिए आप अपने जिले के डिस्ट्रिक्ट मेनेजर से संपर्क कर सकते है! या csc iffco पोर्टल पर जाकर My Account सेक्शन में टोल फ्री नंबर्स वाले विकल्प में जा केर अपने जिले कि सोसाइटी का पता लगा सकते है !

BLOCK LEVEL CSC IFFCO KHAD AGENCY KAISE KHOLE

आपको बिलकुल भी घबराने  कि जरुरत नहीं है !यदि आपके जिले में csc द्वारा सोसाइटी गठन पहले से किया जा चूका है ! तो आप अब भी अपने सेण्टर से इफ्फको खाद बेचने का काम केर सकते है !किन्तु यदि आप इसका लाइसेंस अपने नाम से बनवाना चाहते है! तो इसके लिए आपको CSC BLOCK LEVEL CHAMPION VLE प्रोग्राम  को ज्वाइन कर अपनी फॉर्म या किसी संस्था कंपनी का GST का नंबर प्रदान करने पर आपको csc द्वारा इफ्फको खाद लाइसेंस लेने के लिए फॉर्म प्रदान किया जाता है !किन्तु इसके साथ में आपको CSC के कुछ अन्य  कामो को भी करना जरूरी है! अन्यथा आपको इस प्रोग्राम से बाहर किया जा सकता है !

CSC BLOCK LEVEL CHAMPION  VLE PROGRAM की जानकारी पाने के लिए यहाँ क्लिक करे

 

CSC VLE बनकर खाद सेण्टर कैसे खोले

यदि आप CSC IFFCO खाद सेण्टर खोलना चाहते है !और आपके पास पैसे कि कमी है !या आप बहुत ज्यादा लम्बी चौड़ी प्रक्रिया से गुजरे बिना CSC IFFCO खाद सेण्टर खोलना चाहते है! तो आपको एक CSC VLE बनने के लिए आवेदन करना होगा और यदि आप पहले से ही एक CSC VLE है! तो आपको अपने जिले कि VLE SOCIETY के साथ इफ्फको खाद बिक्री एजेंट बनकर जिन किसानो के नाम से खाद के लिए बुकिंग करना है! और आपकी सम्बंधित जिला वी एल ई सोसाइटी उस आर्डर को आपके किसान के घर तक पहुचायेंगी ,या आपको सोसाइटी के कार्यालय अथवा गोदाम से वह माल उठाना होगा!

CSC IFFCO खाद सेण्टर प्रोडक्ट बुकिंग लिंक पर जाकर प्रोडक्ट यानी खाद बुक ऑर्डर कर सकते है

CSC IFFCO KHAD ORDER LINK: http://52.221.162.191/cscecomm/multibrand/vlelogin.php

लेकिन दोस्तों ध्यान दे इस लिंक पर ऑर्डर करने से पहले अपने जिला वी एल सोसाइटी से संपर्क अवश्य केर ले !क्योकि कुछ जगह पर कुछ सोसाइटी होम डिलीवरी की सुविधा देती है और कुछ के केस में आपको सोसाइटी कार्यालय से उठाना होता है ,यह पुर्द्ताया :आपके और आपकी सोसाइटी के समझौते पर निर्भेर करता है

खाद सेण्टर खोलने पर कितना मुनाफा होता है

खाद सेण्टर खोल कर आप २० -३० रु प्रति बोरी के हिसाब से कमीशन पा सकते है!और इफ्फको के बहुत से प्रोडक्ट है जिनमे ये मार्जिन और भी ज्यादा है किन्तु यहप पूर्णतय :आपकी सेल पर निर्भेर  है कि आप कितनी बिक्री कर पाते है और कितना मुनाफा कम पाते है यदि फिर भी कोई सवाल या सुझाव है तो आप निचे दिए गए लिंक पर जाकर VLE SOCIETY टीम से मदद ले सकते है CSC IFFCO KHAD Agency

digital india online seva mobile app download

6 thoughts on “CSC Iffco Khad Center Kaise Khole Licence Process”

  1. मैं उन्नाव जिले का निवासी हूं तथा ब्लाक हिलौली में effco खाद का सेंटर खोलना चाहता हूं प्लीज हमारी मदद करें।
    9198210249
    लवकुश कुमार

    Reply

Leave a Comment