CSC ICICI Bank CSP Registration, ICICI Bank BC Apply 2020

CSC ICICI Bank CSP Registration, ICICI Bank BC Apply 2020

|| CSC ICICI Bank CSP Registration, ICICI Bank BC Apply 2020, ICICI Bank BC Portal, Axis Bank CSP Apply, HDFC CSP Apply,CSC Bank Mitra||

CSC द्वारा ICICI BANK CSP खोलने वालो के लिए एक और बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है! जैसा कि आपको बता दें! कि CSC द्वारा ICICI बैंक के बैंक मित्र पोर्टल को लाइव कर दिया गया है! और इसमें सभी कॉमन सर्विस सेंटर संचालको को बैंक मित्र बनने का सुनहरा मौका दिया जा रहा है! ICICI Bank CSP लेकर आप भी अपना बिजनेस शुरू करना चाहते है! तो आपके लिए यह सुनहरा अवसर है! जैसा कि हम आपको बता दें! कि यह CSC ICICI BANK CSP बिल्कुल फ्री उपलब्ध कराया जाता है! आपको ICICI BANK CSP खोलने के लिए कोई भी शुल्क नहीं देना होता है!

तो अगर आप भी इसके लिए आवेदन करना चाहते है! और नया सीएसपी केंद्र खोलना चाहते है! तो आपके लिए यह सुनहरा मौका हो सकता है!

CSC ICICI Bank CSP Registration, ICICI Bank BC Apply 2020

CSC ICICI Bank CSP Registration

दोस्तों अगर आप एक CSC VLE है! और आप एक बैंक मित्र बनना चाहते है! तो आपके लिए बहुत अच्छी खबर है! कि भारत सरकार के आई टी मंत्रालय के अधीन काम करने वाले CSC E-Governance Services India Limited और ICICI बैंक ने हाल में ही एक समझौते पर हस्ताक्षर किये है! जिसके अनुसार CSC के सभी VLE जिनकी संख्या 3 लाख से अधिक है! उन सभी को Free of Cost ICICI Bank CSP Licence दिया जाएगा! जिसके लिए आप नीचे बताएं गए तरीके से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है!

डिस्ट्रिक्ट मेनेजर/CSC ICICI Bank CSP Registration, ICICI Bank BC Apply 2020

CSC ICICI Bank BC Apply Important Link

Service Name CSC ICICI Bank BC Apply
Service Provider CSC E-Governance
CSC Bank Mitra Apply Click Here
ICICI Current Account Apply Click Here
CSC ICICI BC Login Click Here

CSC ICICI Bank Mitra BC Online Apply

दोस्तों जैसा कि हम आपको बता दें ! कि ICICI BANK MITRA लेने के लिए आपको इसका आवेदन करना होगा! और इसका आवेदन 8 चरणों में संपन्न किया जाएगा! इन सभी आठ चरणों का विवरण हम आपको बताने जा रहे है! आप इसे ध्यान से पढ़कर और उसके बाद इन प्रक्रिया का पालन करें! उसके बाद ही आप बैंक मित्र लें पाएंगे!

CSC ICICI Bank Current Account Opening

जैसा कि आपको पता है! कि ICICI BANK CSP खोलने के लिए यहाँ पर आपको 8 चरणों में अपना करंट अकाउंट खोलना है! उसके बाद आपको सीएसपी दे दिया जायेगा! जानिए किस प्रकार से हमे अपना 8 स्टेप करंट अकाउंट खोलना है!

STEP 1- CSC BANK MITRA PORTAL ONLINE REGISTRATION

दोस्तों आपको पता है! कि CSC के अंदर बैंक मित्र का काम करने के लिए सबसे पहले आपको CSC BANK MITRA PORTAL REGISTRATION करना होता है!आपको Bank Mitra Portal Registration करने के लिए यहाँ पर एक लिंक दिया जा रहा है! लिंक पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें! सबसे पहले बैंक मित्र डॉट सीएससी क्लाउड की वेबसाइट पर जाएँ! और वहां पर अपना संपूर्ण रजिस्ट्रेशन करें! संपूर्ण रजिस्ट्रेशन करने के बाद आवेदन को सबमिट करें! इस प्रकार से आपका पहला चरण संपन्न हो जाएगा!

STEP 2- CSC Will Verify The Vles That Become ICICI Bank Mitra

दोस्तों द्वीतीय चरण में CSC द्वारा आपके आवेदन की जाँच की जाएगी! जो आप ने हाल ही में पहले चरण में आवेदन किया है! CSC जाँच करेगी कि आप ICICI Bank Mitra बनने के पात्र है! या नहीं है! अगर आप ICICI BANK MITRA बनने के पात्र पाए जाते है! और आपके द्वारा दिए गए सभी दस्तावेज सही होते है! तो आपको यहाँ पर अप्रूव कर दिया जाएगा! और इस प्रकार से आपका द्वीतीय चरण भी पूरा हो जाएगा!

STEP 3- CSC Vle Online ICICI Bank Current Account Opening

CSC के द्वारा जिस VLE के आवेदन को सत्यापित कर दिया जाएगा! उसको SMS द्वारा बता दिया जाएगा! इसके बाद वह ICICI BANK MITRA PORTAL की वेबसाइट पर जाकर अपना करंट अकाउंट खोलने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेगा!

STEP4- With EKYC ICICI Bank BC Current Account

यहाँ पर Vle अपना करंट अकाउंट खोलते समय अपनी बायोमेट्रिक प्रक्रिया के माध्यम से अपने बैंक खाते को सत्यापित कराना होगा! इसके साथ साथ आवेदन में मांगी गई समस्त जानकारी को सही सही भरनी है! क्योकि यहाँ पर सभी प्रक्रिया ऑनलाइन है! समस्त जानकारी आवेदन में भरने के बाद आवेदन को सफलतापूर्वक सबमिट कर देना होगा!

STEP 5- CSC ICICI Bank BC Portal All Documents Uploaded 

जैसे ही आप सफलतापूर्वक अपने करंट अकाउंट फॉर्म को सबमिट कर देते है! उसके बाद आपको यहाँ से आवेदन फॉर्म के प्रिंटआउट को डाउनलोड करके उसके बाद उसमे हस्ताक्षर करके दोबारा उसको यहाँ पर अपलोड करना होगा! यह प्रक्रिया बेहद सरल और आसान है! आपने जितने दस्तावेजों को यहाँ से डाउनलोड किया है! उन सभी को अपलोड करना है! उसके साथ-साथ आपको या एड्रेस प्रूफ और आईडी प्रूफ को भी अपलोड करना है!

STEP 6- Instant Opening ICICI Current Account

ICICI बैंक में करंट अकाउंट तत्काल खोल दिया जाएगा! जैसे ही आप यहाँ पर यह सभी दस्तावेज अपलोड कर देते है! लेकिन ध्यान दें! यह अकाउंट अभी पूर्ण रूप से नहीं खुला है! इसके बाद आपकोअगले चरण को भी पूरा करना है! तभी आपकी फुल KYEC प्रक्रिया संपन्न हो पाएगी!

STEP 7- CSC Vle Nearest ICICI Bank All Document Submit 

CSP केंद्र संचालक को आप अपने नजदीकी ICICI बैंक के पास जाना होगा! और वहां पर यह सभी दस्तावेज जमा करने होंगे! जो कि CSC केंद्र संचालक ने ICICI करंट अकाउंट खोलने के लिए यहाँ से डाउनलोड किए है! इसके लिए आपको 15 दिन का निर्धारित समय दिया जाएगा! आपको 15 दिन के अंदर इन सभी दस्तावेजों को अपने नजदीकी ICICI बैंक में जमा कराना है! दस्तावेज जमा करने के बाद आपका आवेदन सफलतापूर्वक सबमिट हो जाएगा! और आपका बैंक मित्र केंद्र शुरू कर दिया जाएगा!

यह भी देंखे: https://cscdigitalseva.org/bank-me-account-kaise-khole

STEP 8- CSC Vle Login ICICI BC Portal 

CSC केंद्र संचालक ICICI Bank Mitra Portal को लॉग इन कर सकता है! और ICICI Bank Mitra की सेवाओ का लाभ उठा सकता है! इसमें आपको हाल ही में निम्न प्रकार की सेवाएं दी जाती है! जिनका विवरण आपको निम्नवत बताया गया है! इतनी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आप एक ICICI बैंक के बैंक मित्र बन जाएंगे!

CSC ICICI BANK BC PORTAL SERVICE LIST

दोस्तों जैसा कि हम आपको बता दें! कि अगर आप हाल ही में CSC ICICI BANK CSP के बैंक मित्र सेवा लेते है! तो आपको यहाँ पर इस पोर्टल में निम्नलिखित सेवाएं दिखाई देगी! इसके अलावा सुनने में आ रहा है! कि बाकी की कुछ सेवाएं कुछ समय के बाद शुरू की जाएँगी!

  • Balance Enquiry
  • Cash Withdrawal
  • Money Transfer
  • Cash Deposit ( Only ICICI Bank)
  • Mini Statement (Only ICICI Bank)

ICICI Bank BC Current Account Opening Browser Setting

दोस्तों अगर आप भी ICICI BANK BC करंट अकाउंट खोलने जा रहे है! तो इसके लिए आपको अपने ब्राउज़र की सेटिंग करनी होती है! उसके बाद ही आपकी फिंगर प्रिंट डिवाइस आपके ब्राउज़र में काम करती है!

digital india online seva mobile app download

Leave a Comment