CSC Academy CSC Block Level Center Registration

CSC Academy CSC Block Level Center Registration

CSC Academy CSC Block CSC अकादमी ग्रामीण सैकड़ों लोगों को असामान्य प्रसाद सुविधाओं के माध्यम से सीखने की सुविधा के लिए डिज़ाइन की गई! नियंत्रण मशीन का ज्ञान प्राप्त कर रही है! सीएससी अकादमी भारत के वीएलई और नागरिक को असाधारण प्रकार के शिक्षा कार्यक्रम प्रदान करता है।

सीएससी अकादमी एक अध्यन नियंतर ग्रामीण प्रणाली है! जिसे आम सेवा केन्द्रों के माध्यम से ग्रामीण सैकड़ो की ज्ञान प्राप्ति करने के लिए डीजाइन करने के लिए डीजाइन किया गया है सीएससी अकाडमी भारत के Vle नागरिक को असाधारण किस्म की शिक्षा देता है! अकदंमी ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करती है |

CSC अकादमी, सोसाइटी रजिस्ट्रेशन एक्ट 1860 (1860 का एक्ट 21) के तहत एक सोसायटी है, जो दिल्ली के संघ से संबंधित है, जिसका दिल्ली में पंजीकृत कार्यालय है। यह एक ऐसे समूह को जानने के लिए सार्वजनिक रूप से निवेश किया गया है जो विविध पृष्ठभूमि और शैक्षिक इच्छाओं के अनुभवहीन व्यक्तियों के लिए पेशेवर अध्ययन के लिए प्रवेश देता है। अकादमी आगे शिक्षण के लिए प्रतिबद्ध है, विशेष गाइड / शिक्षा अनुप्रयोगों, नेतृत्व, मौखिक विनिमय क्षमताओं और भारत में विभिन्न ग्रामीण सैकड़ों में उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

सीएससी केंद्र अकादमी लक्ष्य

अनुभवहीन व्यक्तियों की क्षमता और विकास को बढ़ावा देता है! विशेष रूप से गांव मंच उद्यमी और सामान्य सेवा केंद्र योजना के एक अन्य हितधारक के कार्यकर्त्ता सूचना और संचार प्रौद्योगिकी और कोचिंग के विशेष उपयोग! विशेष प्रकाशनों / स्कूलिंग कार्यक्रमों की ओर मुड़ते हैं! और बनाते हैं यकीन है! कि भारत में उद्यमिता को बेचने के लिए स्कूली प्रसाद! और सामुदायिक सुधार कार्यक्रमों (फिटनेस, आवास, प्रशिक्षण, वित्तीय प्रसाद और आगे) की सर्वव्यापी प्राप्ति। पूरे भारत में नौसिखियों के लिए बड़े पैमाने पर ई-लाभकारी ज्ञान सुनिश्चित करने के लिए पर्यावरण को जानने के लिए पर्यावरण को व्यापक रूप से पकड़ना! पकड़ना और समर्थन करना, विशेष रूप से ग्रामीण! और कुछ दूर-दराज के क्षेत्रों में! इसके अलावा लेआउट! कंटेंट और ट्रांसपोर्ट फ्रेमवर्क को विकसित करना! स्कूली शिक्षा के लिए सीएससी, ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क के विकास के लिए अलग-अलग क्षेत्रों और विभिन्न क्षेत्रों के लिए। कंपनी सामाजिक दायित्व से संबंधित है।

maxresdefault

सीएससी अकादमी पंजीकरण

VLE उनके CSC को अकादमी केंद्र के रूप में पंजीकृत करने के लिए मोहित हो गए! उनकी पात्रता को पूरी तरह से नीचे दिए गए मानकों के आधार पर जांचने के लिए आवश्यक हैं!
नई प्रविष्टि (csc के भीतर) ब्लॉक समझदार अकादमी केंद्र! का परीक्षण जिला नोडल अधिकारियों द्वारा किया जाएगा! मुख्यतः वीएलई के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण के आधार पर।
नई प्रविष्टि (csc के बाहर) – DC / DM एक अद्भुत (CSC अकादमी मानदंड के अनुरूप) और इच्छुक केंद्र की खोज करते हैं, जो एक CSC अकादमी मध्य को समाप्त करना चाहते हैं! लेकिन! उन्हें पहले CSC के रूप में साइन अप करने की आवश्यकता होती है! तब वे एक के रूप में जांच कर सकते हैं! CSC अकादमी मध्य।
वीएलई ऑन-लाइन आकार! पंजीकरण व्यय का उपयोग करके पंजीकरण करता है! और हस्ताक्षरित शपथ पत्र जोड़ता है!
पंजीकरण शुल्क रु। 5,000 (रु। पाँच हजार) (रु। 4237 + जीएसटी रु। 763 / है, और हस्ताक्षरित शपथ पत्र के किनारे सीएससी वॉलेट से भुगतान किया जाना गैर-वापसी योग्य है! (कृपया डाउनलोड सुनिश्चित करें संशोधित हलफनामा)
ऑनलाइन जमा करें! राज्य चालक दल भौतिक सत्यापन करेगा।
मुख्य रूप से सत्यापन के आधार |
सीएससी अकादमी की केंद्रीय टीम द्वारा समय-समय पर नियमित ऑडिट और सत्यापन समाप्त किया जाएगा! प्रक्रिया के दौरान! यदि कोई अकादमी केंद्र वीएलई देखा जाता है, तो अधिसूचित आवश्यकताओं का पालन नहीं किया जाता है! तुरंत प्रभाव से समाप्त करने या समय सीमा के अनुरूप होने के लिए अतिसंवेदनशील होगा।

नोट यह भी पढ़े सीएससी सेंटर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 

csc vle society whatsapp group link

Leave a Comment