CSC Aadhar Center 2020

 NEW AADHAR CENTER 2020 CSC, CSC E-GOVERNANCE INDIA RESTARTS AADHAR REGISTRATION WORK

CSC Aadhar Center 2020 दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है! CSC Aadhar Center के बारे में जिसको सुनकर आप बहुत उत्साहित होंगे! क्योकि आपको पता है! CSC के माध्यम से कुछ दिन पहले आधार का काम बंद कर दिया था! लेकिन 2020 में csc के माध्यम से आप फिर से आधार का काम शुरू कर पाएंगे! यह खबर उन सभी कॉमन सर्विस सेंटर के लिए है! जो csc aadhar center 2020 का काम करना चाहते हैं! 2020 में आप csc के माध्यम से नए आधार कार्ड!आधार कार्ड में संशोधन तथा आधार कार्ड को प्रिंट कर पाएंगे ! मैं आपको आज ऑफिस न्यूज़ बताने वाला हूं ! csc के माध्यम से आधार का काम स्टार्ट हो जाएगा ! डॉक्टर दिनेश त्यागी के द्वारा दिए गए एक इंटरव्यू में यह न्यूज़ निकलकर सामने आई है! new  aadhar center 2020 की शुरुआत ! जनवरी के प्रथम सप्ताह में देश भर में की जा सकती है !

CSC SPV HAS SIGNED AN AGREEMENT WITH UDAI 

दोस्तों कुछ साल पहले आधार का काम! CSC के माध्यम से छीन जाने के बाद! डॉ दिनेश त्यागी ने आधार संस्था युआईडीएआई! के साथ अपना एग्रीमेंट साइन किया है! एग्रीमेंट में अब हर CSC आधार सेंटर! 2020 खोले जायेंगे इन CSC सेंटर में आप नया आधार कार्ड में संशोधन किया जा सकता है!

कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से आधार कार्ड सेंटर कैसे खोले 

आधार कार्ड सेंटर अगर दोस्तों आधार कार्ड सेंटर खोलने की अगर बात आती है! तो अभी की स्थिति में आधार कार्ड एजेंसी खोलना काफी मुस्किल है लेकिन अगर आप एक कॉमन सर्विस सेंटर संचालक है! तो आपके पास एक सुनहरा अवसर है! आधार कार्ड एजेंसी खोलने  का! जैसे की आपको पता है! की आधार कार्ड बनाने वाली संस्था भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण ने एजेंसी खोलने को लेकर 1 नियम जारी किया था! जिसमे UIDAI ने बताया था! आधार कार्ड एजेंसी या तो सरकारी परिसर में या तो बैंक परिसर में खोला जायेंगा |

CSC AADHAR CENTER

CSC AADHAR UCL REGISTRATION START , AADHAAR CENTRE CSC REGISTRATION KAISE KARE 2020 ,जल्दी करो ।

सीएससी के माध्यम से CSC Aadhar Card Agency मिलने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है । कुछ दिनों पहले UIDAI के द्वारा सीएससी को आधार सेवा देने की मान्यता दे दी गई है जिसके तहत कॉमन सर्विस सेंटर पहले की तरह फिर से Aadhaar enrollment और Aadhaar Update का काम अपनी निजी सेंटर के माध्यम से कर पाएगा!नीचे दिए गए वीडियो में हमने आपको CSC Aadhaar UCL Software Registration की प्रक्रिया बताई है साथी हमने आपको किन कॉमन सर्विस सेंटर संचालक को आधार एजेंसी मिलेगी इसकी भी जानकारी दी है । आप इस वीडियो को देखकर संपूर्ण प्रक्रियाCSC Aadhaar agency के बारे में जान सकते हैं ।

तो फिर सीएससी के माध्यम से आधार कार्ड एजेंसी कैसे ले सकते हैं 

दोस्तों यह सवाल सभी के मन में उठता है लेकिन इसका जवाब भी काफी सरल है सीएससी सेंटर को ही बैंक परिसर बना दी जाए तब तो! UIDAI csc aadhaar agency देगी ही।

सीएससी के सीईओ का बड़ा फैसला 

CSC के सीईओ डॉ दिनेश त्यागी ने अपनी चतुराई का प्रमाण देते हुए UIDAI के नियम के अनुसार हीकॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से आधार कार्ड एजेंसी उपलब्ध करवाएंगे ।

सीएससी बनने जा रही है बैंक परिसर ।

जैसा कि आपको पता ही होगा कॉमन सर्विस सेंटर ने HDFC बैंक के साथ एक नया समझौता किया है । इस समझौते के अनुसार हर कॉमन सर्विस सेंटर संचालक को HDFC BANK का CSP बनाया जाएगा!  जोकॉमन सर्विस सेंटर संचालकHDFC CSP बन जाता है! तो यह जाहिर है कि उसकी कॉमन सर्विस सेंटर एक बैंकिंग परिसर बन चुकी और यहां पर UIDAI का भी कहना है कि आधार कार्ड की एजेंसी वह बैंकिंग परिसर में ही देगी । तो जाहिर सी बात है सीएससी भी अब आधार कार्ड की एजेंसी खोल पाएगा ।

HDFC BANK CSP कैसे लें 

अगर आपHDFC BANK CSP लेना चाहते हैं तो सबसे पहले! आपको सीएससी बैंक मित्र के लिए आवेदन करना होगा , आवेदन करने के लिए आपके पास IIBF CERTIFICATE होना जरूरी है! IIBF CERTIFICATE लेने के लिए सबसे पहले आपको IIBF पोर्टल पर अपना आवेदन करना होगा , फिर आपको इसका एग्जाम पास करना होगा । एग्जाम पास करने के बाद ही आपको यह सर्टिफिकेट मिल पाएगा । जब आपको यह सर्टिफिकेट मिल जाए तब आपकोHDFC CSP भी मिल जाएगी ।

सीएससी से HDFC CSP कैसे खोले 

सबसे पहले आपको अपने डिस्ट्रिक्ट मैनेजर से संपर्क करना होगा! और उनको बताना होगा कि आप HDFC बैंक की CSP लेना चाहते हैं! डिस्ट्रिक्ट मैनेजर के द्वारा आपका एक जीरो बैलेंस करंट अकाउंट खोला जाएगा , जब आपका करंट अकाउंट खुल जाएगा आप अपना एक्टिवेशन प्रोसेस कंप्लीट कर HDFC BANK की CSP अपने कॉमन सर्विस सेंटर पर चालू कर पाओगे ।

नोट HDFC BANK का जो करेंट अकाउंट खुलेंगी वह आपको सिर्फ डिस्ट्रिक मैनेजर के द्वारा ही खुलवाना है! अगर आप बैंक आप बैंक जाकर करंट अकाउंट खुलवाते है! तो आपको HDFC CSP की सुविधा नहीं मिल पाएंगी |
तो दोस्तों मान लेते है! अपने HDFC BANK की CSP ले ली अब आप आधार का काम कैसे चालू कर सकते है |

CSC AADHAR AGENCY कैसे खोले 2020

जी हाँ आप लोग जानते होंगे जैसा की बैंकिंग परिसर में आधार कार्ड का काम होना है! और आपके पास अब एक बैंक परिसर भी है! आने वाले समय में CSC AADHAR AGENCY इन ही CSP अंदर खोली जाएँगी |

सीएससी आधार सेंटर रिक्वायरमेंट्स 2020

  • UIDAI Certificate
  • Aadhar Card
  • Pan Card
  • Laptop
  • Printer
  • Iris Scanner
  • Fingerprint Scanner
  • GPS Tracker
  • ETC

HDFC Bank में कितने आधार कार्ड एजेंसी चल रहे है 

अगर आप HDFC BANK के अंदर चलने वाले आधार कार्ड एजेंसी की जानकारी लेना चाहते हैं तो यहां नीचे लिंक दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप ऐसे आधार कार्ड एजेंसी की जानकारी देख सकते हैं जो HDFC BANK के अंदर चल रहे हैं ।

IMPORTANT LINKS

HDFC BANK AADHAAR CENTRE LIST CLICK HERE TO VIEW

HDFC CSP OPEN PRECESS AND COMMISSION FOR VLE 

कॉमन सर्विस सेंटर संचालक को होगा दुगना फायदा 

अगर आप एक सीएसपी संचालक हैं तो आने वाले समय में आपको दोगुना फायदा होने वाला है पहला आपके पास एक बैंक की CSP होगी और दूसरा आपके पास आधार कार्ड की एजेंसी जिससे आप अच्छी कमाई कर सकोगे ।

नोट यह भी पढ़े आधार कार्ड डाउनलोड 

दोस्तों आज हमने आप लोगो को CSC Aadhar Center 2020 के बारे में पूरी जानकरी बताई है! दो हमारे इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक पूरा जरुर पढ़े |

csc vle society whatsapp group link

Leave a Comment