Bhuvan Aadhaar Portal अब इस Portal पर मिलेंगे लोगों को यह फायदे

//

Bhuvan Aadhaar Portal

Bhuvan Aadhaar Portal: दोस्तों सरकार के तरफ से Aadhaar Card को लेकर एक Portal Bhuvan Aadhaar Seva Kendra Portal लॉन्च किया गया है! जैसा की आप सभी को पता है! कि देश में सभी के पास उनका खुद का आधार कार्ड है! यह Aadhaar Card एक बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज होता है! इसका इस्तेमाल अलग-अलग प्रकार के बहुत सारे कामों के लिए किया जाता है! इसलिए आपके आधार कार्ड में सही जानकारी होना चाहिए! लेकिन आधार कार्ड में समय के साथ कुछ में सुधार करवाना पड़ता है! आपको इसके लिए आधार केंद्र जाना होता है! आपको यह पता होना चाहिए! कि आपके आस-पास कौन-सा आधार केंद्र है! और आप वहां कैसे जा सकते है! इसलिए एक Portal को लॉन्च किया गया है! आप खुद से आपके आस-पास कौन-सा आधार केंद Online के माध्यम से चेक कर सकते है!

Bhuvan Aadhaar Portal अब इस Portal पर मिलेंगे लोगों को यह फायदे

Bhuvan Aadhaar New Portal

Aadhaar Card से जुड़े कामों को करवाने के लिए आपके आस-पास कोई आधार केंद्र है या नहीं! अगर आपके आस-पास आधार केंद्र है तो कहा है आप कैसे जा सकते है! इसलिए आधार कार्ड के तरफ से इस Portal को लॉन्च किया गया है! इस Portal के माध्यम से आपको अपने आस-पास के आधार केंद्र के बारे में जानकारी मिल जाएगी! जिसे आप अपने आधार कार्ड में किसी भी तरह की जानकारी में सुधार करवा सकते है! इसके लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं होगी! आप Online के माध्यम से अपने आस-पास के आधार केंद्र के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है!

इस Portal पर मिलने वाली सुविधा

इस Portal के माध्यम से आपको आधार कार्ड से जुडी अलग-अलग प्रकार की बहुत सारी सुविधा प्रदान की जाएगी! आप नया आधार कार्ड इसके माध्यम से बनवा सकते है! आधार कार्ड में फोटो अपडेट करवा सकते है! आधार कार्ड में बायोमेट्रिक अपडेट करवा सकते है! साथ ही आप अपने आधार कार्ड में Mobile Number, Email Id, नाम, जन्म तिथि आदि जानकारी में भी सुधार करवा सकते है!

यह भी देखें: https://cscdigitalseva.org/pradhanmantri-kisan-yojana-kyc-list

Bhuvan Aadhaar Portal का इस्तेमाल ऐसे करें

  • सबसे पहले आपको For Bhuvan Aadhaar Portal पर Click करना होगा!
  • उस पर Click करने के बाद आपके सामने एक नया पेज Open होगा!
  • जहाँ आपको Search का Option मिलेगा!
  • अब आपको यहां पर देश, राज्य, जिले और पिनकोड डालना होगा!
  • इसके बाद आपको Search करना होगा!
  • फिर इसके बाद आपके सामने आधार सेंटर से जुड़ी जानकारी मिल जाएगी!
  • जिसके बाद आप वहां जाकर अपना काम करवा सकते है!

Leave a Comment