BC Sakhi Yojana Apply Online/ऑनलाइन पंकीकरण ,बैंकिंग सखी योजना |

BC Sakhi Yojana Apply Online/ऑनलाइन पंकीकरण ,बैंकिंग सखी योजना |

BC Sakhi Registration CSC ,BC Sakhi Yojana Online Registration,BC Sakhi aap Download ,UP BC Sakhi Yojana online Registration,UP BC Sakhi app,BC Sakhi Online Form, UP BC Sakhi Registration BC Sakhi Yojana : उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा उत्तर प्रदेश की महिलाओ को लाभ पहुचाने के लिए सरकार ने  BC Sakhi Yojana  की शुरुआत 22  मई 2020 को पूरे राज्य में की ! इस योजना का मुख्य उद्देश्य महिलाओ को रोजगार प्रदान कर महिलाओ को आत्म निर्भर बनाना है और कोरोना महामारी के समय में  लाभ पहुचाने के साथ ही रोजगार के अवसर प्रदान करना है   BC Sakhi Yojana  में सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रो में  Banking Correspondent  महिला को तैनात करने का निर्णय लिया है जिससे ग्रामीण के लोगो को पैसे के लेन देन में समस्या न हो और साथ ही महिलाओ को रोजगार  भी मिले !

BC Sakhi Yojana

 UP BANKING CORRESPONDENT SCHEME

BC Sakhi Yojana  2020 को उत्तर प्रदेश क्वे मुख्यमंत्री आदित्य नाथ जी के द्वारा 22 मई 2020 को राज्य की महिलाओ को लाभ पहुचाने के लिए इस योजना की शुरुआत की गयी ! इस बेरोजगारी और लोगो की जरूरतों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ ने इस योजना की शुरुआत की !इस योजना के अंतर्गत राज्य की महिलाओ को रोजगार  के अवसर  प्रदान किये जायेगे ! UP banking Sakhi scheme  का मुख्य उद्देश्य यह है कि इस कोरोना वायरस जैसी महामारी के समय में  Social Distancing  का पालन करते हुए ग्रामीण क्षेत्रो के लोगो आम जनता तक  पैसे पहुचाने का है और सुचारू रूप से लेन -देन संचालित करना है !इस योजना  का मुख्य उद्देश्य महिलाओ को रोजगार उपलब्ध कराना है इसके तहत जो महिलाये अपना रजिस्ट्रेशन करती है उन्हें 6 महीने तक रु 4000 प्रति महिना के हिसाब से दिया जायेगा और जो भी ट्रांजेकशन करती है उस पर उन्हें एक निश्चित कमीशन भी मिलेगा  यानी इस योजना में महिलाओ को इंसेंटिव  भी कमाने का अवसर मिलेगा !

 UP BC SAKHI YOJANA HIGHLIGHTS

 योजना का नाम  उत्तर प्रदेश बीसी सखी योजना
शुरू किया उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ जी के द्वारा
कब शुरू किया गया 22 मई 2020 को
लाभार्थी राज्य की सभी महिलाये
लाभ एक निश्चित रोजगार के साथ कमीशन कमाने का अवसर
उद्देश्य महिलाओ को रोजगार प्रदान करना और उत्तर प्रदेश ग्रामीण क्षेत्रो के लोगो को  कोरोना वायरस जैसी महामारी में पैसे की जरूरतों का पूरा करना !
 OFFICIAL WEBSITE CLICK HERE

 

Download Up BC Sakhi Yojana Form 2020

uttar pradesh bc sakhi yojana form download

csc vle society download now

digital india online seva mobile app download

1 thought on “BC Sakhi Yojana Apply Online/ऑनलाइन पंकीकरण ,बैंकिंग सखी योजना |”

  1. क्या जिस महिला vle ने अपनी पंचायत से apply किया है उनका selection हो सकता है bc sakhi के लिए

    Reply

Leave a Comment