Ayushman Card Kaise banaye Online लिस्ट में बिना नाम के सभी का बनेगा आयुष्मान कार्ड

//

Ayushman Card Kaise banaye Online

Ayushman Card Kaise banaye Online: दोस्तों आपको बता दें! कोरोना जैसे महामारी को देखते हुए आगे भविष्य में किसी भी महामारी से सुरक्षा को लेकर सभी व्यक्ति अपना health insurance कवर लेते है! अभी निजी बीमा में 5 लाख तक कवर सालाना प्रीमियम 7 हजार रूपये से अधिक है! भारत सरकार ने इसके देखते हुए Ayushman Card Yojana का लाभ देश के सभी नागरिकों के लिए शुरू कर दिया है!

Ayushman Card Kaise banaye Online लिस्ट में बिना नाम के सभी का बनेगा आयुष्मान कार्ड

Ayushman Card Kaise banaye

भारत के सभी नागरिक को अब आयुष्मान कार्ड योजना के तहत Ayushman Card दिया जायेगा! जिससे कि उन्हें 5 लाख तक का सुरक्षा बीमा प्रदान किया जायेगा! पहले यह योजना केवल कुछ ही लोगों को दिए जाते है! अगर आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते है! तो अब आप भी बड़ी आसानी से अपना Ayushman Card बनवा सकते है!

Ayushman Card Apply 2022

भारत सरकार के तरफ  से Ayushman Card को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है! अब देश के सभी लोगों को आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभ मिलेगा! देश का कोई भी नागरिक आयुष्मान भारत योजना के तहत Ayushman Card बनवाकर इसका लाभ ले सकता है! 135 करोड़ लोगों को Health कवर देने वाला एकमात्र भारत देश होगा!

Ayushman Card Kaise banaye Online

Ayushman Card Online Apply 2022

इस योजना के तहत हर भारतीय आयुष्मान योजना का लाभ मिलेगा! यह लाभ उन्हें 250/- से 300/- रूपये सालाना प्रीमियम पर 5 लाख रूपये तक का लाभ मिलेगा! अभी निजी बीमा में 5 लाख तक कवर सालाना प्रीमियम 7 हजार रूपये से अधिक है!

यह भी देखें: https://cscdigitalseva.org/ayushman-card-online-apply

किन-किन लोगों को मिलेगा योजना का लाभ

अब हर वह व्यक्ति जो अभी किसी भी Health Beema Yojana में शामिल नहीं है! New Ayushman Yojana में शामिल होने के लिए पात्र होंगे! देश के करीब 70% आबादी किसी न किसी तरह की हेल्थ इंश्योरेंस से कवर है! बची हुई 30% आबादी को नई आयुष्मान योजना में शामिल करने की तैयारी की गई है! इसके तहत कृषि कार्य में जुड़े लोग, निजी काम करने वाले, दैनिक वेतनभोगी, सेल्फ हेल्फ ग्रुप, फ़ूड बिजनेस ऑपरेटर आदि सभी तरह की कंपनियों में काम करने वाले इस योजना से जुड़ सकेंगे!

दुसरे राज्य में भी हो सकेगा अब इलाज

NHA के एक अफसर के मुताबिक नई योजना के तहत PM-JAY से पंजीकृत सभी अस्पतालों में मुफ्त इलाज हो सकेगा! मरीजों को पोटेंबिलिटी सुविधा भी मिलेगी!

Ayushman Card Apply 2022

इस योजना के तहत सरकार नए 40 करोड़ लोगों को जोड़ेगी! लोगों को निजी वार्ड में भी इलाज की सुविधा होगी! अभी निजी बीमा में 5 लाख तक कवर सालाना प्रीमियम 7 हजार रूपये से ज्यादा है!

Leave a Comment