AP Ysr Rythu Bharosa List

//

AP YSR Rythu Bharosa List ; Beneficiary Payment Status Online Check , Farmer List 1st , 2nd

AP Ysr Rythu Bharosa List || rythu bandhu, ysr, rythu bharosa, ysr rythu bharosa, ysr rythubharosa.ap.gov.in, आंध्र प्रदेश! YSR Rythu brosa सूची 2021, ऑनलाइन रयथु भारोसा लाभार्थी सूची, 1st, द्वितीय कृषक सूची Rythu Bharosa

आप यसर रीतु भरोसा योजना 2020-21

हाल ही में आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा YSR Rythu Bharosa Yojana की घोषणा की गई है। यह योजना 15 अक्टूबर 2019 को राज्य सरकार द्वारा आंध्र प्रदेश में पूरी तरह से लागू की गई है जिसका उद्देश्य किसानों को मौद्रिक लाभ प्रदान करना है AP Kisan ysr rythu bharosa सूची कुछ आसान चरणों को पूरा करके अपनी आधिकारिक वेबसाइट ysr rythubharosa.ap.gov.in से आसानी से अपना नाम पा सकते हैं आज के लेख में, हम आपको YSR Rythu Bharosa List 2020-21 पार्टनर से संबंधित सभी जानकारी देंगे। हम आपको YSR Rythu Bharosa Yojana से संबंधित पूरी जानकारी भी देंगे।

YSR-Rythu-Bharosa-Yojana

आंध्र प्रदेश रीतु भरोसा योजना

आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा आंध्र प्रदेश के किसानों के लिए YSR Rythu Bharosa योजना शुरू की गई थी! इस योजना के तहत, राज्य के लगभग 50.47 लाख किसानों को रु! की अतिरिक्त सब्सिडी दी जाएगी! आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी द्वारा 1115 करोड़  इस योजना के तहत चाहे जो भी किसान! SC, ST, OBC, अल्पसंख्यक वर्ग से हैं, उन्हें given 4000 PM किसान को छोड़कर प्रत्येक किसान के अनुसार दिया जाएगा! साथ ही, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री उन किसानों के लिए सब्सिडी देने जा रहे हैं! जिन्होंने मई से सितंबर तक अपनी फसल खो दी है! यानी मई और सितंबर के बीच जिन किसानों ने अपनी फसल खो दी है! उन्हें भी 113 करोड़ रुपये और करोड़ रुपये प्रदान करने का प्रावधान किया गया है बागवानी उत्पादों के लिए अतिरिक्त 22.59 करोड़ रु।

दूसरा संस्थान YSR RYTHU BHAROSA YOJANA

रायतु बंधु योजना की आंध्र प्रदेश सरकार ने इस प्रक्रिया के लिए दूसरी किस्त शुरू कर दी, मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी के तहत आंध्र प्रदेश के शीर्ष पर पहुंचने के लिए प्रत्येक लाभार्थी किसान के खाते में 2-2 हजार रुपये जमा करने का निर्देश दिया जाता है। जिसके लिए सरकार ने दूसरे चरण में किसानों को स्थानांतरित करने के लिए 1114.87 करोड़ रुपये का बजट हासिल किया है। इस दूसरी किस्त के लिए लाभान्वित होने वाले किसानों की कुल संख्या 50 लाख है। यह जानकारी आधिकारिक तौर पर CMO आंध्र प्रदेश द्वारा ट्वीट की गई थी, जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

ElUsYXKUUAEulZM

YSR RYTHU BHAROSA 1ST INSTALLMENT

Ysr Rythu Bharosa Pm किसान योजना के तहत, राज्य के लगभग 49 लाख किसानों के परिवार को समर्थन मूल्य भेजा गया है। यह धनराशि राज्य के किसानों को 15 मई 2020 को भेजी गई थी। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएसआर जगन मोहन रेड्डी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस योजना की घोषणा की कि कोविद की इस घड़ी में 7500 रुपये दिए जाने थे। 19। यहां राज्य सरकार ने सुनिश्चित किया है कि किसानों को अलग-अलग किश्तों में जमा किया जाए।

योजन भुगतान स्थिति

आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा वित्तीय वर्ष 2019-20 में YSR Rythu Bharosa Yojana के तहत तीन चरणों में धन भेजा जाएगा, राज्य सरकार द्वारा Rythu Bandhu Bharosa Yojana के कार्यान्वयन को सफलतापूर्वक किया जा रहा है। इस योजना के तहत, सरकार ने रु। पहले चरण में 3675 करोड़ रुपये और रु। इस योजना के कार्यान्वयन के लिए 6534 करोड़ रुपये सुनिश्चित किए गए हैं, यह धनराशि राज्य के लाभार्थी किसानों को सीधे बैंक हस्तांतरण के माध्यम से तीन चरणों में हस्तांतरित की गई थी यानी डीबीटी हर किसान ऑनलाइन PMS पोर्टल की मदद से अपनी स्थिति की जाँच कर सकता है। PSMS पोर्टल क्या है? इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें । 4

RYTHU BANDHU YSR RYTHU BHAROSA NEW UPDATE

बुधवार 22 अप्रैल 2020 को, अरुण कुमार ने विशेष आयुक्त द्वारा एक बयान जारी कर कहा कि रु। एससी / एसटी अल्पसंख्यक  बीसी सोनी 7500 रुपये के सभी पात्र किसानों को वायरस रितु भरोसा योजना के तहत बीज खरीदने के लिए किसानों को 5500 वित्तीय सहायता सीधे उनके बैंक खाते में हस्तांतरित की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि जो किसान विभागीय भूमि पर खेती कर रहे हैं उन्हें भी रु। 7500 सीधे उनके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दिए गए। YSR Rythu Bharosa Yojana। योग्य किसानों की सूची जिला प्रशासन द्वारा ग्राम पंचायत कार्यालय में प्रदर्शित की जाएगी और 15 मई 2020 से रियाद भरो केंद्रों के माध्यम से इन किसानों को रियायती दर पर बीज की आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन किसानों का नाम सूची में नहीं है, वे 10 मई को एमईओ डिवीजनल एक्सटेंशन ऑफिसर से संपर्क करके अपना नाम जुड़वा सकते हैं।

EYBalabU0AAdFq0

आप यसर रितु भरोसा किसान लिस्ट

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री जगनमोहन रेड्डी द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं में से एक है! जगनमोहन रेड्डी द्वारा किसानों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से प्रमुख 9 वादों में से इस योजना का शुभारंभ किया गया था! साथी यूनिनोर वादों में, सरकार किसानों को! 0% ब्याज ऋण और मुफ्त बोरवेल कोल्ड स्टोरेज और खाद्य प्रसंस्करण इकाइयाँ भी प्रदान करेगी।

YSR RYTHU BHAROSA YOJANA के लाभ

राज्य के किसानों को% ब्याज प्रदान किया जाएगा।
इस योजना के तहत! प्रत्येक कृषक परिवार को be 13500 की वार्षिक वित्तीय सहायता दी जाएगी, जो प्रत्येक 5 वर्षों के लिए मान्य होगी।
यानी! AP YSR Rythu Bharosa Yojana (ysr rythubharosa.ap.gov.in) के तहत किसानों को। 67500 का कुल लाभ 5 वर्षों में मिलेगा।
इस योजना के तहत, किसानों को 1 दिन में 9 घंटे मुफ्त बिजली प्रदान की जाएगी, जिसका उपयोग कृषि में सिंचाई के लिए किया जा सकता है।
किसानों को ट्रैक्टर के लिए रोड टैक्स का भुगतान करने की आवश्यकता भी समाप्त हो गई है।
, इस योजना के तहत! 5 परिवार के किसानों को जीवन बीमा दिया जाएगा, जिसका भुगतान भी राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा।
Time उसी समय, किसानों की सिंचाई के लिए पिछली सरकार की जो भी योजना है, जो लंबित है, उसे तेजी से शुरू किया जाएगा।

नोट यंह भी पढ़े बिहार राशन कार्ड न्यू लिस्ट 

Leave a Comment

close