AP YSR Sunna Vaddi Panta Runalu Scheme 2020, किसानों के लिए शून्य ब्याज फसल ऋण योजना

AP YSR Sunna Vaddi Panta Runalu Scheme 2020, किसानों के लिए शून्य ब्याज फसल ऋण योजना 

AP YSR Sunna Vaddi Panta Runalu Scheme 2020, किसानों के लिए शून्य ब्याज फसल ऋण योजना: दोस्तों आंध्रप्रदेश सरकार द्वारा AP YSR Sunna Vaddi Panta Runalu Scheme 2020 शुरू की गई है! इस योजना में सरकार फसलों के लिए ऋण पर ब्याज अनुदान प्रदान करेगा! यह योजना महिलाओं के एसएचजी के लिए पहले शुरू की गई! YSR Sunna Vaddi पथकम योजना का एक हिस्सा है! उस विशेष योजना में आंध्रप्रदेश सरकार रूपये तक के बकाया बैंक ऋण पर! SHG द्वारा दिए गए ब्याज की प्रतिपूर्ति की थी! इस पहल ने महिलाओं के आत्मविश्वास को सुदृढ़ किया! और उनके सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए एक उत्पादक गतिविधि शुरू की!

AP YSR Sunna Vaddi Panta Runalu Scheme 2020, किसानों के लिए शून्य ब्याज फसल ऋण योजना

AP YSR Sunna Vaddi Panta Runalu Scheme 2020

दोस्तों 17 नवम्बर 2020 को CM YS Jagan Mohan Reddy ने रु ब्याज मुक्त फसल ऋण योजना के तहत पूरे राज्य में खरीफ 2019 फसल ऋणों के लिए 510 करोड़ ब्याज अनुदान दिया! AP YSR Sunna Vaddi Panta Ranalu योजना से लगभग 14.58 लाख किसानों को लाभ होने जा रहा है! आंध्रप्रदेश सरकार ने भारी बारिश के कारण अक्टूबर 2020 के दौरान फसल के नुकसान के लिए 132 करोड़ इनपुट सब्सिडी भी जारी की है!

2020-11-19_03-03-28

यह देंखे: https://cscdigitalseva.org/

 Zero Interest Crop Loan Scheme For Farmers

YSR Sunna Vaddi Panta Ranalu Yojana किसानों के लिए एक शून्य ब्याज फसल ऋण योजना है! इस योजना में राज्य सरकार उन किसानों के सभी बकाया फसल ऋणों की प्रतिपूर्ति करता है! जो इसे समय पर चुकाते है! तदनुसार आंध्रप्रदेश सरकार ने अब खरीफ 2019 सीजन के दौरान लिए गए फसली ऋणों के लिए ब्याज अनुदान जारी किया है!

किसानो के कल्याण के लिए मुख्यमंत्री की घोषणा 

मुख्यमंत्री YS Jagan ने घोषणा की है! कि भारी बारिश के कारण प्रभावित धान और मूंगफली की खरीद AP राज्य सरकार द्वारा की जाएगी! आंध्रप्रदेश सरकार के रूप में अमूल के साथ गठजोड़ किया है! इसलिए दूध की खरीद 26 नवम्बर से पहले चरण में 3 जिलों अर्थात प्रकाशम, चितूर और कडप्पा में शुरू होगी! इसके अलावा अन्य जिलों में दूध की खरीद के बाद के चरणों में कवर की जाएगी! इस उद्देश्य के लिए लगभग 9,800 बल्क मिल्क चिलिंग यूनिट्स को रायथु भरोसा केंद्र (RBKR) के पास स्थापित किया जा रहा है!

आंध्रप्रदेश सरकार ने तय किया है! कि फसल ऋण बीमा रूपये का दावा करता है! दिसम्बर महीने में किसानों को 1,800 करोड़ रूपये का भुगतान किया जाएगा! AP Sunna Vaddi Ranalu योजना किसानों के बीच एक अनुशासन को प्रोत्साहित करेगी! जिससे समय पर फसल ऋण का भुगतान किया जा सकें! जिससे ब्याज सब्सिडी का लाभ उठाया जा सकें! इससे पहले किसानों को समय पर ऋण चुकाने के लिए ऐसा कोई प्रोत्साहन नहीं था!

यह भी देंखे: https://cscdigitalseva.org/ap-ysr-rythu-bharosa-list

YSR Rythu Bharosa Scheme To Benefit Farmers

पहले लांच किए गए YSR रायथु भरोसा में लगभग 50 लाख किसान परिवारों को लाभ हुआ है! CM जगन ने बताया कि इस योजना के चार साल के लिए प्रति वर्ष 12,500रूपये दिए जाने के विपरीत! AP सरकार रूपये का भुगतान कर रही है! किसानों को पांच साल के लिए 13,500 प्रति वर्ष और पहले ही योजना दो बार लागू किया गया!

 

csc vle society whatsapp group link

Leave a Comment