Airtel Payment Bank CSP: Open Airtel Payment Bank

//

Open Airtel Payment Bank

 Airtel Payment bank Kyc, Airtel Payment Bank CSP, Open Payment Bank, एयरटेल पेमेंट बैंक सीएससी, एयरटेल पेमेंट्स बैंक: दोस्तों आप अपने ग्रामीण व शहरी क्षेत्रो में पेटीएम पेमेंट बैंक भुगतान केंद्र खोलकर अच्छी खासी कमाई कर सकते है! और अपनी दुकान को एक डिजिटल दुकान बना सकते है! पेटीएम पेमेंट्स बैंक के अंतर्गत लेन-देन करने की श्रेणी में आता है! जो कि ग्राहकों के खाता खोलना पैसा जमा करना पैसे की निकासी करना इत्यादि सेवाएं प्रदान करता है! इन सभी सेवाओ को आप अपने Airtel Payment Bank केंद्र  पर ही दे सकते है! जिसका आपको एक अच्छा खासा कमीशन भी दिया जाएगा! और आप अच्छी कमाई कर पाएंगे!

Airtel Payment Bank CSP: Open Airtel Payment Bank

BENEFITS AIRTEL PAYMENT BANK CSP

  • Airtel Payment Bank में ग्राहकों का खाता खोलने के लिए कोई भी शुल्क नहीं लिया जाता है!
  • अगर आप एयरटेल पेमेंट बैंक CSP खोलते है! तो आप अपने ग्राहकों के खाते खोल सकते है!
  • एयरटेल पेमेंट बैंक में जीरो बैलेंस से खाता खोला जाता है!
  • एयरटेल पेमेंट बैंक के खाते में सभी प्रकार की सब्सिडी प्रदान की जाती है!
  • अगर आप एक एयरटेल पेमेंट बैंक CSP खोलते है! तो आपको प्रत्येक लेमैन पर अच्छा कमीशन दिया जाता है!
  • New एयरटेल पेमेंट बैंक खाता खोलने पर ग्राहक को वेर्चुअल एटीएम कार्ड भी दिया जाता है!
  • Online Airtel Payment Bank खाता खोलने पर 5 मिनट के अन्दर ही अकाउंट नंबर मिल जाता है!
  • जो भी बीसी मर्चेंट एयरटेल पेमेंट बैंक के द्वारा ग्राहक का खाता खोलता है! उसे रु50 तक का कमीशन दिया जाता है!
  • एयरटेल पेमेंट बैंक CSP धारको से कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाता है!

एयरटेल पेमेंट बैंक CSP खोलने के लिए जरूरी दस्तावेज 

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • एयरटेल का सिम

यह भी देंखे: https://cscdigitalseva.org/fino-payment-bank-csp

Airtel Payment Bank खोलने में आने वाला खर्चा 

दोस्तों अगर आप Airtel Payment Bank का CSP खोलना चाहते है! तो यह बड़ा ही आसान है! Airtel Payment Bank खोलने के लिए कोई भी ज्यादा खर्चा नहीं आता है! लेकिन Airtel Payment Bank CSP खोलने के लिए आपको एक इसका सिम दिया जाता है! या आपके सिम को लापू सिम में कन्वर्ट किया जाता है! जिसके लिए आपको कुछ शुल्क देना पड़ सकता है!

HOW TO OPEN AIRTEL PAYMENT BANK CSP

Airtel Payment Bank CSP लेने के लिए आपको सबसे पहले अपने नजदीकी एयरटेल ऑफिस से संपर्क करना होता है! जहाँ पर आपको बताना होगा! कि आप Airtel Payment Bank CSP खोलना चाहते है! वह आपको इसके बारे में जानकारी प्रदान करते है! साथ ही वहां से आपको एक लापू सिम भी देते है! लापू सिम के माध्यम से आप Airtel Payment Bank BC Point खोल सकते है! अगर आपको पता नहीं है! कि आपके एरिया में कहाँ इसका ऑफिस है! तो आप हमसे संपर्क करके भी एयरटेल पेमेंट बैंक खोलने की जानकारी ले सकते है! लेकिन अगर आप उत्तर प्रदेश में कहीं पर भी Airtel Payment Bank CSP खोलना चाहते है! तो ही हम आपकी मदद कर सकते है! इसके अलावा किसी और राज्य के लिए आपको खुद ऑफिस खोजना होगा!

AIRTEL PAYMENT BANK क्या है

Airtel Payment Bank एक पब्लिक सेक्टर कंपनी है! जिसका हेड ऑफिस नई दिल्ली इंडिया में है! इस कंपनी ने भारत में अपना पेटीएम बैंक खुला हुआ है! जिसका लासेंस रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा प्रदान किया गया है! Airtel Payment Bank बाजार में 11 अप्रैल 2016 को लाइसेंस यीशु किया गया था! रिवर्ज बैंक द्वारा एयरटेल पेमेंट बैंक भारतीय एयरटेल के ज्वाइंट मिलकर बना हुआ है! और साथ में महिंद्रा कोटक बैंक भी इसमें आता है!

AIRTEL PAYMENT BANK खोलने के लाभ 

Airtel Payment Bank में आपको कम करने के साथ साथ अच्छा कमीशन दिया जाता है! अकाउंट ओपन करने के लिए आपको 20 से रु30 तक का कमीशन दिया जाता है! और साथ ही पैसे जमा करने और निकालने पर भी कमीशन दिया जाता है! इसका ब्याज दर भी काफी अच्छा है! इसमें आप गैस सब्सिडी और सरकारी योजनाओ से लाभ भी ले सकते है! इसके खाते से कहीं से भी पैसे ट्रांसफर आसानी से हो जाते है!

ONLINE AIRTEL PAYMENT BANK KYC कैसे करें 

Airtel Payment Bank में आपका खाता KYC के माध्यम से खुलता है! इसके लिए आपको अपना आधार कार्ड रखना जरूरी है! और अगर आप के आधार कार्ड के साथ आपका मोबाइल नंबर जुड़ा हुआ है! तो आप बड़ी ही बड़ी आसानी से अपनी Airtel Payment Bank KYC कर सकते है! या फिर Airtel Payment Bank KYC कराने के लिए आप नजदीकी एयरटेल पेमेंट बैंक में जा सकते है!

AIRTEL PAYMENT BANK के अंतर्गत क्या-क्या सेवाएं दी जाती है!

  • Current Account Opening
  • Account Opening
  • Saving Account Opening
  • Cash Withdrawal
  • Cash Deposits
  • Money Transfer
  • Mobile Recharge
  • DTH Recharge
  • Bill Payment In
  • Airtel Payment Bank
  •  Account Opening

अपने गाँव शहर में AIRTEL PAYMENT BANK कैसे खोलें 

अपने गाँव शहर में Airtel Payment Bank खोलने के लिए सबसे पहले आपको अपने जिले के एयरटेल ऑफिस जाना होगा! एयरटेल का ऑफिस सभी राज्यों के जिलो में खुल गया है! आपको एयरटेल ऑफिस जाकर वहां से जानकारी लेनी होगी! कि एयरटेल पेमेंट बैंक कैसे खोल सकते है! जब आप एयरटेल ऑफिस जाकर उनसे यह जानकारी लेते है! कि आप अपने गाँव में एयरटेल पेमेंट बैंक खोलना चाहते है! तब आपको Airtel Payment Bank की जानकारी देंगे! और आप इसके साथ जुड़कर काम शुरू कर सकते है!

How To Open Airtel Payment Bank

Airtel Payment Bank खोलने के लिए आपको अपने जिला में Airtel की ऑफिस में जाकर संपर्क करनी होगी! आपकी जानकारी के लिए बता दें! कि पूरे भारत में हर जिले में एयरटेल का एक ऑफिस होता है! इस ऑफिस में जाकर आप कहेंगे! कि आपको Airtel Payment Bank खोलना है! तो आपको इनके अधिकारियों के द्वारा बता दिया जाएगा! और आपका Airtel Payment Bank भी खोल दिया जाएगा!

एयरटेल पेमेंट बैंक खोलने के लिए आपको एयरटेल के साथ पहले से जुड़ा होना चाहिए! जैसा कि आप सभी जानते है! कि Airtel अपनी सुविधा ऐसे ही ग्राहकों को देता है! जो एयरटेल के साथ पहले से जुड़े हुए है! जैसे आप पहले से Airtel की सिम यूज करते हो या बेचा हो! एयरटेल के रिचार्ज को किया हो! अगर आपका Airtel के साथ अच्छा संबंध है! तब आपको Airtel Payment Bank CSP की सुविधा दी जाती है!

Airtel Office के बारे में जानकारी कैसे लें

Airtel Office के बारे में जानकारी आप एयरटेल की Official Website से भी पता कर सकते है! यह सबसे पहले आपको एयरटेल की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा! वेबसाइट पर जाकर आप लोकेट एयरटेल ऑफिस के ऑप्शन के माध्यम से अपने जिले में मौजूद एयरटेल ऑफिस को पता कर सकते है! या फिर आप अपने Airtel के सिम से Airtel के कस्टमर हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर जिलें के ऑफिस के बारे में जानकारी ले सकते है! इस प्रक्रिया का पालन करके आप बहुत ही आसानी से Airtel Payment Bank CSP की शुरुआत कर सकते है!

7 thoughts on “Airtel Payment Bank CSP: Open Airtel Payment Bank”

  1. तहसील देवरी जिला सागर पिन कोड 470226,Vle राजकुमार साहू
    हमने बात की तो हमसे रुपयों की मांग की गई है,उनका कहना है,की रजिस्ट्रेशन चार्ज देना होगा जो कि लगभग 400 से 600 रुपयों का है।

    Reply

Leave a Comment