Bihar Me Pension Ka Paisa Kaise Check Kare बिहार में पेंशन का पैसा कैसे चेक करें

//

Bihar Me Pension Ka Paisa Kaise Check Kare

Bihar me pension ka paisa kaise check kare online,payment report of the beneficiary block wise,Bihar me pension ka paisa kaise check kare download: बिहार सरकार की तरफ से राज्य के वृद्ध नागरिकों को पेंशन योजना के तहत लाभ दिया जाता है! सरकार की तरफ से इस योजना के तहत वृद्ध नागरिकों को हर महीने कुछ पैसे दिए जाते हैं! बिहार वृद्धा पेंशन को लेकर एक नया लिस्ट जारी कर दिया गया है! अगर आप इस योजना के तहत लाभ लेना चाहते है! तो जल्द से जल्द जाकर इस लिस्ट में अपना नाम चेक करें लिस्ट आप किस प्रकार से चेक कर सकते हैं इसकी जानकारी हम आप सभी को यहां पर बताने वाले हैं!

Bihar Me Pension Ka Paisa Kaise Check Kare बिहार में पेंशन का पैसा कैसे चेक करें

Bihar me pension ka paisa kaise check kare download

अगर आप वृद्धा पेंशन योजना का लाभ ले रहे हैं! तो आपके लिए यह बहुत ही अच्छी जानकारी है! इस नई जानकारी के अनुसार अब आप खुद से वृद्धा पेंशन बेनिफिशियरी लिस्ट को चेक कर सकते हैं! इस लिस्ट को चेक करने के लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं होगी आप ऑनलाइन के माध्यम से वृद्धा पेंशन लिस्ट चेक ऑनलाइन कर सकते हैं! सरकार के तरफ से इस योजना के तहत बिहार सरकार के तरफ से उन्हें हर महीने कुछ पैसे आर्थिक सहायता के तौर पर दिए जाते हैं! जिससे कि वह अपनी जरूरत के लिए किसी पर आश्रित ना हो! अगर आप इस योजना के तहत लाभ लेना चाहते हैं! तो जल्द से जल्द जाकर वृद्धा पेंशन लिस्ट चेक ऑनलाइन की जांच करें!

payment report of the beneficiary block wise

सरकार के तरफ से मुख्यमंत्री वृद्धाजन पेंशन योजना राज्य के नागरिकों को वृद्ध नागरिकों को प्रतिमा पेंशन के रूप में दिए जाते हैं! इस योजना के तहत सरकार की तरफ से बुजुर्ग लोगों को प्रतिमा कुछ पैसे दिए जाते हैं! जिससे कि उनका बुढ़ापे किसी के सहारे के बिना सुखद रूप से बीते इस योजना के तहत सरकार के तरफ से महिला एवं पुरुष दोनों को लाभ दिया जाता है! अगर लाभार्थी की उम्र 60 वर्ष से अधिक है! तो उन्हें ₹400 प्रतिमाह दिए जाते हैं! इस योजना के तहत अगर लाभार्थी की उम्र 80 वर्ष या उससे अधिक है तो उन्हें सरकार की तरफ से ₹500 प्रतिमाह दिए जाते हैंया पेंशन उन्हें उनकी मृत्यु तक दिए जाएंगे!

Bihar me pension ka paisa kaise check kare online

  • सबसे पहले आप सभी को इस ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा!
  • ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने इसका होम पेज खुलकर आ जाएगा!
  • होम पेज पर जाने के बाद आपको 1. e-Labharthi Link 1 (For Block,District,Department Login ) लिंक मिलेगा! जिस पर आपको क्लिक करना होगा!
  • इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा जहां आपको Payment Report का ऑप्शन मिलेगा!
  • जिस पर आपको क्लिक करना होगा उसे पर क्लिक करने के बाद आपके सामने तीन ऑप्शन खुलकर आ जाएंगे!
  • जहां आपको Beneficiary Status List  का ऑप्शन मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा!
  • इसके बाद आपके सामने पर नया पेज खुलकर आ जाएगा!
  • जहां आपको कुछ जरूरी जानकारी डालकर सर्च ऑफर क्लिक करना होगा!
  • इसके बाद आपके सामने लिस्ट खुलकर आ जाएगी!
  • इस प्रकार से आप सभी बड़ी ही आसानी से वृद्धा पेंशन लिस्ट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं!

यह भी देखें: https://https://cscdigitalseva.org/%e0%a4%af%e0%a5%82%e0%a4%aa%e0%a5%80-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%ac%e0%a4%bf%e0%a4%9c%e0%a4%b2%e0%a5%80-%e0%a4%ac%e0%a4%bf%e0%a4%b2-%e0%a4%aa%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a4%bf%e0%a4%a4%e0%a4%a8

Leave a Comment