यूपी में बिजली बिल पर कितनी छूट है

//

यूपी में बिजली बिल पर कितनी छूट है

यूपी में बिजली बिल पर कितनी छूट है,बिजली बिल,बिजली बिल पर कितनी छूट है कैसे देखें,आपके बिजली बिल में कितना छूट है कैसे पता करे,वाणिज्य बिजली बिल में कितनी मिलेगी छूट,बिजली बिलों में कितनी मिलेगी छूट,बिजली बिल माफी योजना,यूपी घरेलू बिजली बिल माफी 2023 शुरू,घरेलू बिजली बिलों में कितनी मिलेगी छूट,बिजली बिल पर भारी छूट,बिजली बिल पर छूट कैसे जानें,बिजली बिल में छूट 2023,बिजली बिल पर मिल रही छूट कैसे देखें,अब यूपी में भी आएगा जीरो बिजली बिल,यूपी बिजली बिल माफी मे कितना होगा बिल माफ,बिजली बिल छूट: अगर आपने बिजली बिल जमा नहीं किया है और अधिक बिजली बिल बकाया हो गया है तो आप यूपी पॉवर कॉरपोरेशन की एकमुश्त समाधान योजना का लाभ उठाकर 100% तक ब्याज माफ कर सकते हैं उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और अगर आपने बिजली बिल जमा नहीं किया है और उसे पर ब्याज बढ़ती जा रही है!

यूपी में बिजली बिल पर कितनी छूट है

तो आप यूपी पॉवर कॉरपोरेशन की एकमुश्त समाधान योजना का लाभ उठाकर 100% तक ब्याज माफ कर सकते हैं इसके बिजली बिल बकायेदार उपभोक्ताओं को 100% तक ब्याज माफी के लिए के लिए आपको पहले आओ पहले पाओ के तहत रजिस्ट्रेशन करना होगा डीवीवीएनएल ने घरेलू व वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को ब्याज में छूट देने के ऑप्शन की घोषणा की है!

यूपी में बिजली बिल पर छूट कब तक है?

रविवार को डीवीवीएनएल के एमडी अमित किशोर ने बताया कि यूपी पॉवर कॉरपोरेशन ने 1 किलोवाट तक के घरेलू उपभोक्ताओं को 8 नवंबर से 15 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन करने पर एकमुश्त समाधान के तहत ब्याज में 100% और 12 किस्त के साथ 90% तक छूट मिलेगी! 1 किलोवाट से अधिक भार वाले घरेलू उपभोक्ताओं को 8 से 30 नवंबर तक 100% और 3 किस्त में भुगतान पर 80% 6 किस्त में भुगतान करने पर 70% की छूट मिलेगी! 3 किलोवाट तक के वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को 8 से 30 नवंबर तक एकमुश्त भुगतान पर ब्याज में 80% तीन किस्तों में भुगतान करने पर 70% की छूट मिलेगी! बिजली उपभोक तों को इस लाभ उठा सकते है!

यूपी में बिजली बिल पर छूट 2023

3 किलो वाट से अधिक वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को एकमुश्त समाधान के तहत 8 से 30 नवंबर तक 60% और 3 किस्तों में भुगतान पर 50% की छूट मिलेगी! निजी (एलएमवी-4बी) भी उपभोक्ताओं को ब्याज पर 50% और 3 किस्त में भुगतान पर 40% की छूट ब्याज पर मिलेगी! निजी नलकूप (एलएमवी-5) के एकमुश्त भुगतान पर 100% और 12 किस्तों में भुगतान पर 90% की छूट मिलेगी! औद्योगिक (एलएमवी-6) को पूर्ण भुगतान पर 50% और 3 किस्तों में भुगतान पर 40%  छूट मिलेगी! एमडी अमित किशोर ने बताया कि उपभोक्ता 8 से 30 नवंबर के बीच रजिस्ट्रेशन करायें!

यूपी बिजली बिल माफी योजना 2023 लास्ट डेट

उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा तोहफा दिया है! सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं के लिए बिजली बिल माफी योजना की शुरुआत की है! जिसमे बिजली उपभोक्ता अपने बिल पर 100% सरचार्ज माफी का लाभ ले सकते है! अगर आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते है! तो आप सभी बड़ी ही आसानी से इस योजना का लाभ ले सकते है! इस योजना की शुरुआत 8 नवंबर से 31 दिसंबर तक के लिए योजना को शुरू किया गया है! Bijli Bill Mafi Yojana Registration प्रक्रिया शुरू हो गयी है! अगर आप इसका लाभ लेना चाहते है! आपको बता दें! कि यूपी बिजली बिल माफी की लास्ट डेट 31 दिसंबर है!

ऐसे करना होगा आवेदन

  • सबसे पहले आपको UPPCL की Official Website पर जाना होगा!
  • ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने इसका होम पेज खुलकर आ जाएगा!
  • होम पेज पर जाने के बाद आपको OTS पंजीकरण सामान्य प्रकरण पर क्लिक करना है!
  • अब आपको अपने जनपद का चयन करना है!
  • इसके बाद आपको अपना बिजली बिल अकाउंट नंबर दर्ज करना है!
  • उसके बाद कैप्चा कोड डालकर Check Eligibility पर क्लिक करना है!
  • इसके बाद आपके सामने विवरण खुलकर आ जाएगा!
  • आप अपने अनुसार बिजली बिल जमा जैसे एक मुश्त में या किस्तों में चयन करना है! वह पर आपको छूट भी देखने को मिल जाएगी!
  • इसके बाद आपको ऑनलाइन भुगतान करना है!
  • इस प्रकार से आप UP Bijli Bill Mafi Yojana Online Registration कर सकते है!

Leave a Comment