Kisan Credit Card New Update कैंसिल हो जाएगा किसान क्रेडिट कार्ड तुरंत करें यह काम

//

Kisan Credit Card New Update

Kisan Credit Card New Update,Kisan credit card new update online,Kisan credit card new update 2023,pm kisan credit card online apply,kisan credit card apply,Kisan Credit Card: आपको बता दे किसान क्रेडिट कार्ड देने को लेकर सत्य निर्देश जारी किए गए हैं निर्देश पर गौर करें तो अधिसूचित फसलों में आपकी एक किस को केवल एक ही किसान क्रेडिट कार्ड यानी केसीसी जारी किया जाएगा! एक नाम पर ही कई-कई KCC जारी किए जाने की  बहुत बड़ी संख्या है! आप सभी की पहचान की जाएगी! और फिर उनको कैंसिल भी किया जाएगा! बैंकों को इस बात के सख्त निर्देश दिए गए हैं! कि पशुपालन व मछली पालन से संबंधित किसानों को भी केसीसी जारी करने को प्राथमिकता दी जाए और इस और तेजी लाई जाए!

Kisan Credit Card New Update कैंसिल हो जाएगा किसान क्रेडिट कार्ड तुरंत करें यह काम

एक किसान एक KCC

आधार से खातों के समृद्ध होने के बाद इस बात की जानकारी मिलने लगी है! कि बहुत बड़ी तादाद में किसानों के द्वारा अलग-अलग बैंक से केसीसी लिए गए हैं! अब तक अब एक से ज्यादा कार्ड धारक के KCC निरस्त होंगे! और ऐसा एक किसान एक KCC के नियमों के अंतर्गत किया जाएगा! किसान क्रेडिट कार्ड देने में ऐसी बुरी स्थिति को ऑपरेटिव बैंकों में देखी गई! कि इसके बाद आरबीआई और नाबार्ड के द्वारा इस पर गहरी चिंता जताई गई! अप्रैल से जून के बीच समय में 3 महीने में किसान क्रेडिट कार्ड का 32% लक्ष्य पूरा हो पाया!निजी बैंकों की सरकारी योजनाओं में जिस तरह की कमजोरी भागीदारी रही उसे पर सवाल खड़े हो रहे हैं! और इस संबंध में कई निर्देश भी दिए गए!

Kisan Credit Card

देश के किसानों के हित के लिए केंद्र सरकार के द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड योजना शुरू की गई है! जिसका मुख्य उद्देश्य किसानों की आय को दोगुनी करने का है! जब कोई किसान KCC यानी किसान क्रेडिट कार्ड के लिए Apply करता है! तब किसान को एक कार्ड दिया जाता है! जिसका उपयोग किसान अपनी फसलों को बोने और उसके रख रखाव के लिए अच्छे और उन्नतशील बीजों को खरीदने कृषि के लिए बेहतरीन उपकरण खरीदने के लिए कर सकता है! देश का कोई भी किसान इस योजना के अंतर्गत Kisan Credit Card के लिए Apply कर सकता है!

Kisan Credit Card Online Apply: Click Here

Leave a Comment