Pm Kisan 15th Kist Release Date 15वीं किस्त जारी होने की तारीख कन्फर्म सिर्फ यह किसान शामिल लिस्ट में

//

Pm Kisan 15th Kist Release Date

Pm Kisan 15th Kist Release Date,Pm kisan 15th kist release date and time,pm kisan 15th installment date and time,pm kisan 15th installment date 2023,pm kisan 15th installment date,pm kisan 15th installment,pm kisan 14th installment date 2023,pm kisan next installment date,pm kisan next installment date 2023,pm kisan 15th installment 2023,pm kisan,pm kisan 15th installment release date,pm kisan yojana 15th installment date 2023,pm kisan 15th installment date 2023 telugu,pm kisan 15th installment news,pm kisan yojana 15th installment,pm kisan yojana 15th installment date: अगर आप एक किसान है और आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना का लाभ ले रहे हैं! तो आप सभी किसानों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है! जैसा कि आप सभी को पता है!

कि पीएम किसान सम्मन निधि योजना के तहत अभी तक 14वीं किस्त का पैसा किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दिया गया है! आप सभी किसानों को 15वीं किस्त का आने का इंतजार था! तो हम आप सभी को यहां पर बताने वाले हैं! कि 15वीं किस्त का पैसा कब आएगा! वह किस जो 15वीं किस्त का आने का इंतजार बेसब्री से कर रहे थे! जिसकी तारीख कंफर्म आ गई है!

Pm Kisan 15th Kist Release Date 15वीं किस्त जारी होने की तारीख कन्फर्म सिर्फ यह किसान शामिल लिस्ट में

आपको बता दें कि नवंबर महीने में इस दिन जारी होगी पीएम किसान योजना 15वीं किस्त 15 किस्त का पैसा लगभग 8 करोड़ किसानों को इस बार मिलने वाला है! सभी के खाते में दो ₹2000 की किस्त का पैसा नवंबर के इस दिन ट्रांसफर होने वाला है! ऐसे में पीएम किसान योजना के लाभार्थियों के मन में यह सवाल है! कि क्या दिवाली के पर पीएम किसान 15वीं किस्त का पैसा मिलेगा! या इससे बाद में मिलेगा! आज के इस पोस्ट में हम आप सभी को बताने वाले हैं कि पीएम किसान 15वीं किस्त का पैसा कब मिलेगा!

Pm kisan 15th installment date 2023

पीएम किसान योजना के तहत 27 जुलाई 2023 को प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के तहत 14वीं किस्त जारी होने के बाद किसान भाइयों को 15वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है ऐसे में आप भी एक किसान है! और पीएम किसान योजना का लाभ लेते हैं! तो आप को 14वीं  किस्त का पैसा मिल गया होगा! अब आप 15वीं किस्त का पैसा कब आएगा यह जानना चाहते हैं!

तो आपको बता दें प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना का लाभ लेने वाले सभी किसान 15वीं किस्त का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं! किसानों को अगली किसका पैसा कब दिया जाएगा! किसान भाई जानना चाहते हैं तो मैं आपको बता दूं! कि सरकार की तरफ से पीएम किसान डेट रिलीज नोटिस जारी कर जानकारी दी गई है! इस जानकारी के तहत पीएम किसान योजना 15वीं किस्त का पैसा जारी करने की तारीख सरकार की ऑफिसियल वेबसाइट पीएम इवेंट के जरिए जारी कर दी गई है! पीएम इवेंट वेबसाइट के जरिए! केंद्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री द्वारा जारी किए जाने वाले कार्यक्रम की जानकारी दी गई!

पीएम किसान योजना का 15वीं किस्त कब आएगी

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को केंद्र सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दी जाती है! आपको बता दे! प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की 15वीं किस्त का पैसा 15 नवंबर को दोपहर 3:00 बजे कार्यक्रम है! जिसमें माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा! 8 करोड़ पीएम किसान लाभार्थियों को 15 अगस्त का हस्तांतरण और किसानों के साथ संवाद किया जाएगा!

ऑफिसियल वेबसाइट: https://pmevents.ncog.gov.in/ 

ऑफिसियल

Pm Kisan List में ऐसे चेक करें अपना नाम

  • सबसे पहले आप सभी को पीएम किसान योजना की Official Website पर जाना होगा!
  • ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने इसका होम पेज खुलकर आ जाएगा!
  • होम पेज पर आने के बाद आपको Farmer’s Corner पर क्लिक करें!
  • इसके बाद Pm Kisan खाता नंबर या रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर में कोई एक ऑप्शन चुनें!
  • सारी जानकारी भरने के बाद गेट डाटा पर क्लिक करें!
  • इसके बाद आपको आपका अपना स्टेटस दिख जाएगा!

यह भी देखें: https://https://cscdigitalseva.org/aadhar-mobile-number-link-online

Leave a Comment