Deewali per free cylinder milega ya nahin

//

Deewali per free cylinder milega ya nahin

Deewali per free cylinder milega ya nahin,Diwali par free cylinder milega ya nahin price,Diwali par free cylinder: सरकार देश की सभी महिलाओं को लाभ पहुंचाने के लिए कई प्रकार की योजनाएं लागू किए हैं! उन योजनाओं में से एक प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना भी है! प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के माध्यम से गरीब महिलाओं को फ्री में गैस सिलेंडर दिया जाता है! जिससे महिलाओं को खाना बनाने में आसानी होती है! और साथ ही वह चूल्हे से निकलने वाली हानिकारक धुएं से बचाती हैं! तो आप फ्री गैस सिलेंडर कैसे प्राप्त कर सकते हैं! आपको फ्री में गैस सिलेंडर प्राप्त करने के लिए क्या-क्या करना होगा!

Deewali per free cylinder milega ya nahin

Diwali par free cylinder milega ya nahin price

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए दीवाली त्यौहार में बड़ी खुशखबरी है! उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दीवाली से पहले बड़ा ऐलान कर दिया है! राज्य सरकार ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मुफ्त सिलेंडर देने का ऐलान किया है! योगी कैबिनेट ने साल में 2 बार LPG गैस सिलेंडर फ्री देने का ऐलान किया है! इससे 1 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को फायदा होगा! बता दें! कि हाल ही में मोदी कैबिनेट ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थी की सब्सिडी 200 रूपये से बढ़ाकर 300 रूपये कर दी! इससे पहले कैबिनेट ने LPG पर 200 रूपये कटौती की घोषणा थी!

केंद्रीय कैबिनेट ने सरकारी योजना उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों के लिए बड़ी अच्छी खबर दी है! अब उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अब गैस सिलेंडर 600 रूपये में मिलेंगे! कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने घोषणा की कि ”सरकार ने पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए सब्सिडी अमाउंट को 200 रूपये से बढ़ाकर 300 रूपये प्रति सिलेंडर कर दिया है!

 प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना

भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को चलाया जाता है! भारत सरकार के तरफ से इस योजना के तहत देश की महिलाओं को मुफ्त में गैस कनेक्शन प्रदान किया जाता है! यह गैस कनेक्शन उन महिलाओं को दिया जाता है! जिन महिलाओं की आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से खुद का गैस कनेक्शन नहीं खरीद पाते है! जिससे की उन्हें चूल्हे पर खाना बनाना पड़ता है! देश की महिलाओं को चूल्हे के धुंए से आजाद करने के लिए मुफ्त में गैस कनेक्शन प्रदान किया जाता है!

सामान्य ग्राहकों को कितना सस्ता

देश की राजधानी दिल्ली में सामान्य ग्राहकों को घरेलू LPG सिलेंडर 903 रूपये में मिल रहा है! वहीं उज्ज्वला योजना के तहत आने वाले ग्राहकों को घरेलू  सिलेंडर 603 रूपये में मिलता है! सरकार उज्ज्वला के लाभार्थियों को 300 रूपये की सब्सिडी दे रही है!

यह भी देखें: https://https://cscdigitalseva.org/up-bijli-bill-mafi-yojana

Leave a Comment