Jan Dhan Khate Me Overdraft Kaise Nikale जन धन खाते में ओवरड्राफ्ट कैसे निकालें

//

Jan Dhan Khate Me Overdraft Kaise Nikale

Jan dhan khate me overdraft kaise nikale benefits,Jan dhan khate me overdraft kaise nikale pdf,Jan dhan khate me overdraft kaise nikale in hindi: देश के सभी प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत खाता खुलवाने वाले धारकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है! इस जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार के तरफ से उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी! जनधन योजना की खास बात यह है! कि इसके तहत आप जीरो बैलेंस अकाउंट खुलवा सकते हैं इस अकाउंट के जरिए ₹10000 का फायदा भी उठा सकते हैं!

Jan Dhan Khate Me Overdraft Kaise Nikale जन धन खाते में ओवरड्राफ्ट कैसे निकालें

इतना ही नहीं इस अकाउंट को खुलवाने पर दुर्घटना बीमा ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी चेक बुक समेत कई दूसरे फायदे भी मिलते हैं! जन धन योजना के तहत अगर आपके अकाउंट में बैलेंस नहीं है! इस स्थिति में भी ₹10000 तक की ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलती है या सुविधा कम वक्त के लोन की तरह है पहले यह रकम ₹5000 हुआ करती थी! सरकार ने अभी सुविधा को बढ़ाकर ₹10000 कर दिया है!

Jan Dhan Khate Me Overdraft Kaise Nikale PDF

₹10000 और ड्राफ्ट की सुविधा लेने के लिए जनधन अकाउंट कम से कम 6 महीने से ज्यादा पुराना होना चाहिए! इसमें पैसा निकालने वालों की उम्र 65 वर्ष से ज्यादा नहीं होना चाहिए! वही 6 महीने कम पुराने एकाउंट पर ₹2000 तक ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलती है इस सुविधा का मकसद कई आय वाले लोगों की आवश्यकताओं को पूरी करना है! उन्हें बिना किसी झंझट के लोन मुहैया कराना है मूल रूप से ओवरड्राफ्ट का मतलब की बैंक ग्राहकों को एक निश्चित राशि उधार लेने की अनुमति देता है लोन पर ब्याज लगता है!

बैंक अकाउंट में नही है पैसा फिर भी निकाल सकते है 10,000 रूपये

केंद्र सरकार के तरफ से पीएम जनधन योजना के तहत सभी जन धन खाता धारकों को 10,000/- रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी! केवल जन धन खाता धारकों को इसका लाभ मिलेगा! इसलिए अगर आप भी प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत खाता खुलवाना चाहते है! तो हम आपको यहाँ पर बताने वाले है! कि आप किस प्रकार से पीएम जन धन योजना के तहत खाता खुलवा सकते है! और इसका लाभ प्राप्त कर सकते है! इस योजना के तहत खुलने वाला खाता जीरो बैलेंस होता है! इस खाता को खुलवाने के लिए आपको आधार कार्ड, और पैन कार्ड एवं कुछ जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता होगी!

Jan Dhan Khate Me Overdraft Kaise Nikale In Hindi

भारत में जनधन खाता खोलने और ₹10000 की ओवरड्राफ्ट सुविधा का लाभ! उठाने के लिए!आप सभी को यहां पर बताए गए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा!

  • सबसे पहले आप सभी को उसे बैंक शाखा में जाना होगा जो जनधन खाता खोलने की सुविधा देती है!
  • आधार कार्ड पैन कार्ड पासपोर्ट साइज की फोटो और एड्रेस का प्रूफ जैसे जरूरी आइडेंटिटी डॉक्यूमेंट ले जाएं!
  • सटीक जानकारी के साथ खाता खोलने का फॉर्म भरें!
  • पीएम जेडी ओवरड्राफ्ट सुविधा के लिए आवेदन करने का ऑप्शन चुने!
  • एक बार जब आपका खाता खुल जाता है! और स्वीकृत हो जाता है! तो आपको एक रुपए डेबिट कार्ड और खाता विवरण प्राप्त होगा!
  • ओवरड्राफ्ट सुविधा का लाभ उठाने के लिए सुनिश्चित करें कि आपका खाता सक्रिय है! और आपके पास धन का लगातार फ्लो है!
  • जनधन ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी के लिए पात्रता बैंक द्वारा! आपके खाते की गतिविधि और क्रेडिट इतिहास के आधार पर तय की जाती है! अगर पत्र है तो आप ₹10000 तक का ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी का इस्तेमाल कर सकते हैं! जिसे लागू ब्याज के साथ एक तय अवधि में चुकाना होगा!

यह भी देखें: https://https://cscdigitalseva.org/voter-card-download-without-otp

Leave a Comment