PM Kisan 15th Installment Date 2023 15वीं किस्त को लेकर सरकार की तरफ से 3 बड़ा अपडेट

//

PM Kisan 15th Installment Date 2023

PM Kisan 15th Installment Date 2023: आप सभी को बता दें! कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को केंद्र सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दी जाती है! इसका उद्देश्य किसानों को आर्थिक रूप से संबल बनाना है! अब तक किसानों के खाते में 14 किस्ते भेजी जा चुकी है! अब सरकार के तरफ से 15वीं किस्त को लेकर Update आया है! किसान इसका फायदा उठा सकते है!

PM Kisan 15th Installment Date 2023 15वीं किस्त को लेकर सरकार की तरफ से 3 बड़ा अपडेट

जानें कब आ सकती है 15वीं किस्त

अगर बात 15वीं किस्त की करें! तो सरकार ने अभी 14वीं किस्त जारी की है! वहीँ जो किसान किसी कारण 14वीं किस्त से वंचित रह गए है! उन्हें भी किस्त दी जा सकती है! इसके बाद जाकर 15वीं किस्त जारी करने की बारी आएगी! अगर नियम की बात करें! तो 27 जुलाई 2023 को 14वीं किस्त जारी हुई है! उस हिसाब से 15वीं किस्त नंबर महीने में जारी हो सकती है! लेकिन अभी इसको लेकर कोई ऑफिसियल जानकारी सामने नहीं आई है!

15वीं किस्त के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

आपको बता दें! कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने किसानों के खाते में 14वीं किस्त के 2 हजार रूपये ट्रांसफर किये थे! वही अब सरकार ने इस बारे में नया अपडेट दिया है! इस बारे में नया अपडेट दिया है! सरकार ने 15वीं किस्त के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी है! योजना का लाभ लेने के लिए इच्छुक किसान Pm Kisan Samman Nidhi की Official Website पर जाकर आवेदन कर सकते है!

 किसानों को 6 हजार रूपये की आर्थिक मदद

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को हर साल 6 हजार रूपये की आर्थिक राशि दी जाती है! योजना के तहत पंजीकृत किसानों के खाते में 3 किस्त में 2-2 हजार रूपये साल भर में भेजे जाते है!

यह भी देखें: https://https://cscdigitalseva.org/har-ghar-tiranga-2-0

Pm Kisan List में ऐसे चेक करें अपना नाम

  • सबसे पहले आप सभी को पीएम किसान योजना की Official Website पर जाना होगा!
  • ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने इसका होम पेज खुलकर आ जाएगा!
  • होम पेज पर आने के बाद आपको Farmer’s Corner पर क्लिक करें!
  • इसके बाद Pm Kisan खाता नंबर या रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर में कोई एक ऑप्शन चुनें!
  • सारी जानकारी भरने के बाद गेट डाटा पर क्लिक करें!
  • इसके बाद आपको आपका अपना स्टेटस दिख जाएगा!

Leave a Comment