Free Mobile Yojana List Check Kaise Kare 40 लाख महिलाओं को मिलेंगे स्मार्ट फोन पहले चरण में

//

Free Mobile Yojana List Check Kaise Kare

Free Mobile Yojana List Check Kaise Kare,free mobile yojana,rajasthan free mobile yojana,free mobile yojana 2023,rajasthan free mobile yojana 2023,free mobile yojana me apna naam kaise dekhe,rajasthan free mobile list kaise check kare,free mobile yojana rajasthan,free mobile,free mobile yojana latest news,free mobile yojana list kaise check kare,free mobile rajasthan government list kaise dekhe,free mobile yojana list me naam kaise check kare,free mobile yojana list,free mobile yojana ka form kaise bhare: राजस्थान सरकार ने मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के अंतर्गत देश में महिलाओं के प्रति हो रहे भेदभाव को खत्म करने के उद्देश्य से राज्य के सभी महिला को फ्री में स्मार्टफोन प्रदान किया जाएगा!

Free Mobile Yojana List Check Kaise Kare 40 लाख महिलाओं को मिलेंगे स्मार्ट फोन पहले चरण में

जिसमे 3 साल तक का फ्री इंटरनेट होगा! अगर आप भी जानना चाहते है! कि राज्य के किस वर्ग के महिला को फ्री में स्मार्टफोन मिलेगा! तो आज के इस पोस्ट में हम आप सभी को बताने वाले है! इस योजना के अंतर्गत राजस्थान सरकार राज्य के चिरंजीवी मुखिया महिला को फ्री में स्मार्टफोन प्रदान किया जाएगा!

10 अगस्त से महिलाओं को मिलेगा स्मार्टफोन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोल ने पिछले साल की बजट घोषणा में प्रदेश की महिलाओं को मुफ्त में स्मार्ट फोन देने का ऐलान किया था! कुल 1 करोड़ 33 लाख महिलाएं पिछले डेढ़ साल में स्मार्ट फोन का इंतजार कर रही है! अब यह इंतजार खत्म होने वाला है! राज्य सरकार 10 अगस्त से स्मार्ट फोन का वितरण करने जा रही है! पिछले दिनों महंगाई राहत कैंप में मुख्यमंत्री अशोक गहलोल कह चुके है! कि स्मार्ट फोन उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में महिलाओं को कैश पेमेंट किया जाएगा! इससे महिलाएं अपनी पसंद का स्मार्ट फोन खरीद सकेगी!

40 लाख महिलाओं को मिलेंगे स्मार्ट फोन पहले चरण में

आपको बता दें! कि प्रदेश की कुल 1 करोड़ 33 लाख से अधिक महिलाओं को स्मार्ट फोन दिए जाने है! इस योजना के तहत जन आधार कार्ड के माध्यम से हर परिवार की महिला मुखिया को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे! सरकार का कहना है! कि चूंकि एक साथ इतने मोबाइल उपलब्ध नहीं हो रहे है! ऐसे में पहले चरण में 40 लाख महिलाओं को स्मार्ट फोन देने के लिए चुना गया है! जिन परिवारों की बच्चियां 10वीं या 12वीं कक्षा में पढ़ती है! या फिर उच्च शिक्षण के लिए कॉलेज की पढाई कर रही है! उन्हें पहले चरण में स्मार्ट फोन दिए जाएंगे!

यह भी देखें: https://https://cscdigitalseva.org/sahara-refund-status-check

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना लिस्ट में अपना नाम जांचने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले आपको राजस्थान फ्री मोबाइल योजना लिस्ट की Official Website पर जाना होगा!
  • Official Website पर जाने के बाद आपके सामने इसका होम पेज खुलकर आ जाएगा!
  • होम पेज पर जाने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन की स्थिति खोजें के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है!
  • इसके बाद आपके सामने एक नया खुलकर आ जाएगा!
  • इस पेज पर आपको जन आधार दर्ज करके Search के Option पर क्लिक कर देना है!
  • जैसे ही आप सर्च के बटन पर क्लिक करेंगे! आपको आपके पिता का नाम, आपका नाम, Eligibility Status आदि स्क्रीन पर दिखाई देगा!
  • अगर आपके Eligibility Status के अंतर्गत Yes लिखा है! आपको Rajasthan Free Mobile Yojana List में शामिल किया जाएगा!

Leave a Comment