PF Ka Paisa Check Kaise Kare घर बैठे चेक करें PF का पैसा जानें क्या है ऑनलाइन तरीका

//

PF Ka Paisa Check Kaise Kare

PF Ka Paisa Check Kaise Kare,pf balance kaise check kare: दोस्तों जैसा कि आप सभी को बता दें! कि आपके PF खाते में कितना पैसा है या कितना ब्याज का पैसा ट्रांसफर किया गया है! तो उसके लिए आपको इंटरनेट या मोबाइल डेटा की जरूरत नहीं है! यह काम आप इंटरनेट के भी कर सकते है! आपको इसके लिए बस अपने मोबाइल से एक मिस्ड कॉल या SMS करना होगा!

PF Ka Paisa Check Kaise Kare घर बैठे चेक करें PF का पैसा जानें क्या है ऑनलाइन तरीका

जिसके तुरंत बाद आपको अपना बैलेंस पता चल जाएगा! देश भर में करोड़ो लोग अपनी सैलरी का एक हिस्सा Provident Fund में जमा करते है! इन पैसो को कर्मचारी इमरजेंसी की स्थिति या रिटायरमेंट के बाद निकाल सकते है! Pm खाते में जमा राशि पर सरकार ब्याज समय-समय पर ट्रांसफर करती है! ऐसे में अगर आप यह चेक करना चाहते है! कि आपके खाते में कुल कितनी राशि जमा हुई है! तो यह काम अब आप आसानी से कर सकते है!

PF का बैलेंस कैसे चेक करें

  • EPFO के पास Registered Mobile Number से 7738299699 पर EPFO UAN LAN (भाषा) भेजना है! LAN का मतलब आपकी भाषा से है! अगर आपको अंग्रेजी में जानकारी चाहिए! तो LAN की जगह ENG लिखना होगा!
  • इसी तरह हिंदी के लिए HIN और तमिल के लिए TAM लिखना है! हिंदी में जानकारी पाने के लिए EPFOHO UAN HIN लिखकर मैसेज करना होगा!

मिस्ड कॉल के जरिए जान सकते है डिटेल्स

आप चाहे तो एक मिस्ड कॉल के जरिए भी अपना EPF बैलेंस जान सकते है! इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 01122901406 पर मिस्ड कॉल करना है!

यह भी देखें: https://https://cscdigitalseva.org/apply-for-kisan-credit-card-online-sbi

Online Pf Ka Paisa Kaise Check Kare

Online अपना बैलेंस देखने के लिए EPF पासबुक पोर्टल पर विजिट करें. इस पोर्टल पर अपना UAN और पासवर्ड के जरिए लॉग इन करें! इसमें Download/View Passbook पर क्लिक करें और फिर आपके सामने Passbook खुलेगा जिसमें बैलेंस देख सकते हैं!

Leave a Comment