फ्री गैस सिलेंडर कब मिलेगा 2023

//

फ्री गैस सिलेंडर कब मिलेगा 2023

फ्री गैस सिलेंडर कब मिलेगा 2023: आपको बता दें! कि उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने दीवाली पर राज्य की महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है! तोहफा के रूप में प्रदेश में उज्ज्वला योजना गैस कनेक्शन धारकों को दीवाली पर फ्री गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है! उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव में यह घोषणा की गयी थी! अगर आप उज्ज्वला योजना के लाभार्थी है! तो आपको फ्री में गैस सिलेंडर मिलेगा!

फ्री गैस सिलेंडर कब मिलेगा 2023

किन लोगों को मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ जी ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 2 मुफ्त LPG सिलेंडर रिफिल का लाभ देने की घोषणा की है! योजनाकर्ता वित्तीय वर्ष 2023-24 के त्रैमास अक्टूबर-दिसंबर 2023 तथा जनवरी-मार्च 2024 में लाभार्थी 2 फ्री गैस सिलेंडर का लाभ दिया जाएगा! प्रदेश में 1.75 करोड़ परिवारों को इसका लाभ मिलेगा!

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना

सरकार देश की सभी महिलाओं को लाभ पहुंचाने के लिए कई प्रकार की योजनाएं लागू किए हैं! उन योजनाओं में से एक प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना भी है! प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के माध्यम से गरीब महिलाओं को फ्री में गैस सिलेंडर दिया जाता है! जिससे महिलाओं को खाना बनाने में आसानी होती है! और साथ ही वह चूल्हे से निकलने वाली हानिकारक धुएं से बचाती हैं! तो आप फ्री गैस सिलेंडर कैसे प्राप्त कर सकते हैं!

यह भी देखें: https://https://cscdigitalseva.org/pm-awas-yojana-new-list-2023-24

Leave a Comment